Western Times News

Latest News from Gujarat

PFCने जारी किए 10 वर्षों से अधिक की अवधि के लिए 500 मिलियन USD के सीनियर अनसिक्योर्ड बॉण्ड

नई दिल्ली, पावर सेक्टर में अग्रणी एनबीएफसी पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएफसी) ने 16.05.2031 की निश्चित मैच्योरिटी के साथ Reg S रूट के तहत 29.01.2021 को जारी अमेरिकी बॉण्ड के माध्यम से सफलतापूर्वक 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर की राशि जुटाई है।

यह वर्ष की शुरुआत के बाद से भारत की ओर से जारी होने वाला सबसे लंबी अवधि का बॉण्ड है। बॉण्ड की फिक्स कूपन रेट 3.35 प्रतिशत निर्धारित की गई है, जो पीएफसी के सैकंडरी बॉण्ड के उचित मूल्य के अंदर है।

ऑर्डर बुक में लगभग 2.55 बिलियन अमेरिकी डॉलर की राशि प्राप्त हुई, जो 5.1 गुना ओवरसब्सक्रिप्शन के जरिये हासिल हुई है। बॉण्ड से प्राप्त आमदनी का उपयोग भारतीय रिजर्व बैंक के एक्सटर्नल काॅमर्शियल बोरोइंग से संबंधित नियमों के अनुसार किया जाएगा, जिसमें बिजली क्षेत्र की क्षमताओं के लिए ऋण देना भी शामिल है।

बॉण्ड की इस सफलता पर टिप्पणी करते हुए पीएफसी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर श्री आर.एस. ढिल्लों ने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि विश्व स्तर पर कोरोना महामारी से संबंधित चुनौतीपूर्ण स्थितियों के बावजूद पीएफसी के बॉण्ड आॅफर ने बड़ी संख्या में अंतरराष्ट्रीय निवेशकों को आकर्षित किया है।

यह डील बहुत ही आकर्षक शर्ताें पर पूरी हुई है, जो पीएफसी के कारोबार में निवेशकों के विश्वास के साथ-साथ इसकी क्रेडिट प्रोफाइल और भारतीय विद्युत क्षेत्र की विकास की कहानी को दर्शाता है।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers