Western Times News

Latest News from Gujarat

क्राइम ब्रांच रिंकू हत्याकांड की जांच करेगी

नई दिल्ली : दिल्ली के मंगोलपुरी में बजरंग दल कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की हत्या के बाद इलाके में माहौल तनावपूर्ण है। पुलिस ने इस मामले में पांचवें आरोपी ताशुद्दीन को भी गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, रिंकू शर्मा हत्या के मामले की जांच अपराध शाखा को सौंपी गई है।

इसके अलावा एक ओर एक बड़ा वर्ग ये आरोप लगा रहा है कि उसकी हत्या राम मंदिर के लिए चंदा मांगने की वजह से हुई वहीं पुलिस की थ्योरी इस मामले में पूरी तरह से अलग है पुलिस ने जो जांच की है उसके आधार पर अतिरिक्त डीसीपी एस धामा ने बताया है कि 25 वर्षीय रिंकू पर 10 फरवरी की रात जन्मदिन की पार्टी में चाकू से हमला हुआ था।

इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। आरोपियों और उसके बीच झगड़ा एक रेस्टोरेंट को बंद करने को लेकर हुआ था। पुलिस का कहना है कि इस हत्या के मामले से किसी भी और वजह का जोड़ा जाना तथ्यात्मक रूप से गलत है।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि मामले की जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दी गई है। आपको बता दें कि दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में बुधवार देर रात हमलावरों ने भाजपा युवा मोर्चा के एक कार्यकर्ता की लाठी से पिटाई के बाद चाकू घोंपकर हत्या कर दी।

घटना के बाद इलाके में दो समुदायों के बीच तनाव फैल गया। जिसकी वजह से इलाके में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है। हालांकि, परिवार वालों का आरोप है कि दशहरा पर राममंदिर पार्क में प्रोग्राम को लेकर दूसरे समुदाय के लोगों से विवाद चल रहा था, जिसकी वजह से युवक की हत्या की गई है।

पुलिस ने बताया है कि रिंकू पर हमला करने वाले सभी उसे जानते थे। दोनों पक्षों में खाने के दुकान को खोलने को लेकर झगड़ा चल रहा था। यह दोनों दुकानें आसपास थीं। पुलिस ने परिवार की शिकायत के बाद सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है वहीं, घटना से नाराज लोगों ने पीड़ित परिवार के साथ विरोध प्रदर्शन किया। इसी बीच कुछ लोगों ने आरोपियों के घर पहुंचकर तोड़फोड़ कर डाली। एहतियात के तौर पर पुलिस और अर्धसैनिक बल तैनात किया गया है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने रिंकू की हत्या की निंदा करते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। रिंकू के परिजनों को सांत्वना देते हुए उन्होंने पांच लाख रुपये की मदद देने का एलान किया।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers