Western Times News

Latest News from Gujarat

श्रीनगर से शारजाह और UAE के बीच पहली सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू होंगी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को जम्मू-कश्मीर पहुंच रहे हैं। वह श्रीनगर और शारजाह और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच पहली सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान का उद्घाटन करेंगे।

अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से यह शाह की पहली कश्मीर यात्रा है।आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के प्रशासन में शामिल शीर्ष अधिकारियों के बीच बैठक के बाद आज से श्रीनगर में अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होंगी।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हाल ही में कहा था कि श्रीनगर में अंतरराष्ट्रीय सेवाएं शुरू करने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा था कि इससे केंद्र शासित प्रदेश के विकास को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने 25 सितंबर को यह भी कहा था कि श्रीनगर हवाई अड्डे पर टर्मिनल को 25,000 वर्ग मीटर से बढ़ाकर 63,000 वर्ग मीटर किया जाएगा।श्रीनगर हवाई अड्डे पर 1,500 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा,

जबकि जम्मू हवाई अड्डे पर 600 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इस बीच, सोमवार को कश्मीर के संभागीय आयुक्त पांडुरंग के पोल ने एक बैठक में कोविड महामारी के मद्देनजर श्रीनगर हवाई अड्डे पर यात्रियों की व्यवस्था और प्रबंधन के लिए आवश्यक आवश्यक व्यवस्थाओं पर चर्चा की।

एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि सीमा शुल्क की व्यवस्था पर भी चर्चा की गई। पोल ने अधिकारियों को यात्रियों के प्रबंधन और नियमन, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के अलगाव, अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए हवाई अड्डे पर रैपिड पीसीआर के अलावा 48 घंटे से पहले

कोविद के लिए अनिवार्य आरटी-पीसीआर परीक्षण सहित व्यवस्थाओं को सावधानीपूर्वक निष्पादित करने का निर्देश दिया।प्रवक्ता ने बताया कि बैठक में श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के आठ किलोमीटर के दायरे में ईंट भट्ठों और वैकल्पिक पहुंच मार्ग के अलावा अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers