Western Times News

Gujarati News

पश्चिम रेलवे के लोअर परेल कारखाने द्वारा मेडिकल योद्धाओं के लिए 1000 से अधिक पीपीई कवरऑल परिधान तैयार

फोटो कैप्शन: जगजीवन राम अस्पताल के चिकित्सा कर्मियों के लिए पश्चिम रेलवे के लोअर परेल कारखाने द्वारा तैयार किये गये शू-कवर सहित पीपीई कवरऑल परिधान।

भारत में कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते हुए मामलों को ध्यान में रखते हुए घातक कोविड-19 से बचाव, रोकथाम एवं उसके प्रबंधन पर उच्चस्तरीय निगरानी रखी जा रही है और इस सम्बंध में की गई कार्रवाई की भारत सरकार के सम्बंधित विभागों द्वारा उपयुक्त ढंग से समीक्षा भी की जा रही है। सभी डॉक्टर एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मी कोरोना वायरस से लड़ने में फ्रंटलाइन योद्धा हैं और इस लड़ाई को प्रभावी ढंग से लड़ने के लिए पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट्स (पीपीई) अत्यंत अनिवार्य बन गये हैं।

रेलवे अस्पतालों में बड़ी संख्या में पीपीई की आवश्यकता को देखते हुए भारतीय रेल के कारखानों एवं उत्पादन इकाइयों को चिकित्सा कर्मचारियों के लिए पीपीई तैयार करने का कार्य सौंपा गया है। इस सार्थक प्रयास में हाथ बॅंटाते हुए पश्चिम रेलवे के लोअर परेल कारखाने ने कोरोना वायरस के बहुत से रोगियों का इलाज कर रहे पश्चिम रेलवे के मुंबई सेंट्रल स्थित जगजीवन राम अस्पताल के चिकित्सा कर्मियों के लिए अब तक शू कवर सहित कुल 1050 पीपीई कवरऑल परिधान तैयार करके अपना सर्वाधिक और महत्त्वपूर्ण योगदान दिया है।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री रविंद्र भाकर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार भारत में कोविड-19 के मरीज़ों की देखभाल करने वाला एकमात्र रेलवे अस्पताल मुंबई सेंट्रल स्थित पश्चिम रेलवे के 172 बेड वाला जगजीवन राम अस्पताल (जे आर एच) है, जिसमें कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों को बड़ी संख्या में इन पीपीई की आवश्यकता है, ताकि उन्हें संक्रमित होने से रोका जा सके। पश्चिम रेलवे के लोअर परेल कारखाने द्वारा जगजीवन राम अस्पताल में 24 घंटे कार्य कर रहे चिकित्सा कर्मियों की टीम के लिए जूता कवर सहित 1050 से अधिक पी पी ई कवरऑल परिधानों का निर्माण किया गया है।

ये कवरऑल परिधान जगजीवन राम अस्पताल की चिकित्सा टीम के उन सभी कर्मचारियों के जीवन को सुरक्षित रखने में अत्यंत उपयोगी साबित हो रहे हैं, जो 80 से अधिक कोरोना वायरस मरीजों का उपचार कर रहे हैं। लोअर परेल कारखाने की समर्पित टीम स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा निर्धारित मानकों के अनुसार और सिट्रा (SITRA) द्वारा अनुमोदित फैब्रिक सामग्री का उपयोग कर कठोर गुणवत्ता नियंत्रण के अंतर्गत प्रतिदिन 200 से 250 तक कवरऑल परिधानों का निर्माण कर रही है। इन परिधानों के निर्माण में वृद्धि के लिए पश्चिम रेलवे का महालक्ष्मी कारखाना भी जगजीवन राम अस्पताल के लिए प्रतिदिन शू कवर सहित 200 कवरऑल परिधानों का निर्माण शुरू करने की तैयारी कर रहा है। पश्चिम रेलवे के जगजीवन राम अस्पताल में समर्पित कर्मयोद्धाओं के रूप में निरंतर कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले पीपीई परिधान उपलब्ध कराने में प्रमुख भूमिका निभाने के लिए पश्चिम रेलवे अपने लोअर परेल कारखाने के निष्ठावान कर्मवीरों का अंतर्मन से अभिनंदन करती है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.