Western Times News

Gujarati News

पश्चिम रेलवे द्वारा प्रवासी श्रमिकों से पटरी पर नहीं चलने की अपील

File Photo

पश्चिम रेलवे ने प्रवासी श्रमिकों से उनकी खुद की सुरक्षा के मद्देनजर रेल की पटरी पर नहीं चलने की अपील की है। पश्चिम रेलवे द्वारा जारी एडवाइजरी में बताया गया है कि यद्यपि यात्री ट्रेनें बंद हैं, किन्तु देश भर में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई के लिए पार्सल विशेष ट्रेनें और माल गाड़ियाॅं निरंतर चलायी जा रही हैं। इनके अलावा, प्रवासी श्रमिकों को उनके राज्यों में पहुॅंचाने के लिए श्रमिक विशेष ट्रेनें भी पश्चिम रेलवे तथा अन्य जोनल रेलों द्वारा चलाई जा रही हैं और इनका परिचालन लगातार जारी है। 10 मई, 2020 तक पश्चिम रेलवे द्वारा 191 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई जा चुकी हैं, जिनमें 2.25 लाख लोगों को उनके अपेक्षित गंतव्यों तक पहुॅंचाया गया है।

अतः पश्चिम रेलवे सभी प्रवासी श्रमिकों से अपील करती है कि वे धैर्य बनाये रखें तथा रेल की पटरी पर न तो चलें और ना ही पटरी का उपयोग आराम करने के लिए करें, क्योंकि ऐसा करना बहुत ही खतरनाक है और कानूनन जुर्म भी है।
सभी प्रवासी श्रमिक, जो अपने राज्यों में जाने के इच्छुक हैं, वे आवेदन करने के लिए निकटतम जिला अधिकारियों/ नोडल अधिकारियों से सम्पर्क करें, ताकि राज्य शासन द्वारा उन्हें ट्रेनों से भिजवाने की व्यवस्था की जा सके।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.