Western Times News

Latest News from Gujarat

बिजली मंत्री आर.के. सिंह बिहार में NTPC द्वारा विकसित सुविधाओं का उद्घाटन करेंगे

File

नई दिल्ली, श्री आर. के. सिंह, माननीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), बिजली, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा और राज्य मंत्री (कौशल विकास और उद्यमिता), भारत सरकार, शनिवार, 12 सितंबर, 2020 को एनटीपीसी द्वारा विकसित सुविधाओं का उद्घाटन करेंगे। एनटीपीसी ने बिहार में एनटीपीसी बाढ़ (1320 मेगावाट) और दो पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियों एनटीपीसी- नबीनगर (एनपीजीसीएल, 660 मेगावाट) और कांटी (केबीयूएनएल, 610 मेगावाट) में ये सुविधाएं विकसित की हैं।

इन सुविधाओं को एनटीपीसी की सीएसआर पहल के तहत क्षेत्र के समुदायों के लाभ और उत्थान के लिए विकसित किया गया है। श्री आर. के. सिंह पटना के बाढ़ में दो सामुदायिक केंद्रों- सहरी और सहनौरा का उद्घाटन करेंगे। वह बिहार के नबीनगर, औरंगाबाद के कांटी बिजली उत्पादन निगम लिमिटेड (केबीयूएनएल) के मुख्य द्वार परिसर में 3 किमी लंबी मेह-इंद्रपुरी बराज रोड का भी उद्घाटन करेंगे। इन सुविधाओं और  बुनियादी ढांचे के निर्माण से स्थानीय लोगों के लिए जीवन सुविधाजनक हो जाएगा। साथ ही, उनकी पहुंच में सुधार होगा और यात्रा के समय को बचाने में भी उन्हें मदद मिलेगी।

लोकार्पण समारोह में श्री राजीव रंजन (ललन) सिंह, माननीय सांसद-मुंगेर, श्री सुशील कुमार सिंह, माननीय सांसद-औरंगाबाद, श्री महाबली सिंह, माननीय सांसद-काराकाट, श्रीमती वीणा देवी, माननीय सांसद-वैशाली,  श्री ज्ञानेंद्रकुमार सिंह, माननीय विधायक-बाढ़, श्री वीरेन्द्रकुमार सिंह,  माननीय विधायक-नबीनगर और श्री अशोककुमार चैधरी, माननीय विधायक-कांटी की भी गरिमापूर्ण मौजूदगी रहेगी। उनके साथ एनटीपीसी के सीएमडी श्री गुरदीप सिंह और ऊर्जा मंत्रालय तथा बिहार प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी इस समारोह में शामिल होंगे।

एनटीपीसी ने हमेशा अपने संयंत्रों के आसपास रहने वाले समुदायों को सर्वोत्तम सुविधाओं के साथ सेवाएं देने का प्रयास किया है और यह सुनिश्चित किया है कि निकटवर्ती क्षेत्रों को समग्र रूप से विकसित किया जाए। जिन परियोजनाओं का उद्घाटन श्री आर.के. सिंह कल करेंगे, वे इस बात का प्रमाण हैं कि एनटीपीसी अपने परिचालन क्षेत्रों में चैतरफा प्रगति के लिए निरंतर प्रयास करती रही है,

ताकि स्थानीय लोग भी शीर्ष बुनियादी ढांचे तक पहुंच के साथ समृद्ध हो सकें.  इस समारोह में सहनौरा और सहरी (बाढ़) में बने सामुदायिक केंद्रों पर आधारित फिल्मों का प्रदर्शन भी किया जाएगा। साथ ही, मेह- इंद्रपुरी बराज रोड (नबीनगर), केबीयूएनएल मेन गेट कॉम्प्लेक्स (कांटी), एनपीजीसीएल सर्विस बिल्डिंग (नबीनगर), शॉपिंग कॉम्प्लेक्स (बाढ़), और मेन प्लांट कैंटीन पर बनी लघु फिल्मों को भी इस मौके पर दिखाया जाएगा।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers