Western Times News

Latest News from Gujarat

आधार कार्ड अब एटीएम कार्ड की तरह दिखेगा

नई दिल्ली : मौजूदा समय में आधार कार्ड सबसे अहम दस्तावेजों में से एक है। पहोले यह एक कागज का कार्ड होता था लेकिन, अब आपका आधार कार्ड बैंक एटीएम की तरह होगा। अब यह एक नये अवतार में दिखने लगेगा। अब इसे रखने के लिए अलग से लैमिनेट नहीं कराना पड़ेगा।

आधार बनाने वाली संस्था UIDAI ने ट्वीट कर बताया है कि अब आधार कार्ड को PVC कार्ड पर रिप्रिंट कराया जा सकता है। यह कार्ड आपके एटीएम या डेबिट कार्ड की तरह आसानी से वॉलेट में आ जाएगा। यूआईडीएआई ने एक ट्वीट कर लिखा, ‘आपका आधार अब सुविधाजनक साइज में होगा, जिसे आप आसानी से अपने वॉलेट में रख सकेंगे।’

आधार पीवीसी कार्ड पूरी तरह से मौसम प्रूफ, शानदार प्रिंट और लैमिनेटेड है। आप अब इसे हर जगह ला सकते हैं, इसके बारे में चिंता किए बिना कि बारिश से भी इसे नुकसान हो सकता है।

अपने आधार पीवीसी को अब ऑनलाइन ऑर्डर कर मंगवा सकते हैं। वहीं प्लास्टिक कार्ड के रूप में नया आधार टिकाऊ है, दिखने में आकर्षक है और लेटेस्ट सिक्योरिटी फीचर्स से लैस है। सिक्योरिटी फीचर्स में होलोग्राम, गिलोच पैटर्न, घोस्ट इमेज और माइक्रोटेक्स्ट होगा। इस कार्ड को बनाने के लिए 50 रुपये का खर्च देना होगा।