Western Times News

Latest News from Gujarat

IIM उदयपुर ने अनुभवी पेशेवरों के लिए ‘ग्लोबल सप्लाई चैन मैनेजमेंट’ में एक वर्षीय एमबीए के लिए आवेदन आमंत्रित किया

भारतीय प्रबंधन संस्थान उदयपुर अनुभवी पेशेवरों के लिए ग्लोबल सप्लाई चैन मैनेजमेंट में एक वर्षीय एमबीए के लिए आवेदन आमंत्रित करता है। भारत ग्लोबल सप्लाई चेन हब बनने की ओर अग्रसर है, ऐसे में कारोबारी प्रबंधकों की बढ़ती जरूरत है जो वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए आवश्यक कई राष्ट्रों में फैले जटिल आपूर्ति श्रृंखलाओं का प्रबंधन कर सकते हैं।

ग्लोबल सप्लाई चेन मैनेजमेंट में गहन विशेषज्ञता के साथ आईआईएम उदयपुर का एक साल का एमबीए ग्लोबल सप्लाई चेन मैनेजमेंट और लॉजिस्टिक्स में भविष्य के नेताओं को विकसित करने के उद्देश्य से बनाया गया है। कोर्स की सामग्री में लाइव प्रोजेक्ट, उद्योग इंटरैक्शन शामिल हैं और ई-कॉमर्स, एफएमसीजी, विनिर्माण, खुदरा और कई अन्य डोमेन में कंपनियों में कैरियर के अवसर प्रदान करते हैं।

आईआईएम उदयपुर के निदेशक प्रो. जनत शाह ने कहा, “प्रभावी सप्लाई चैन मैनेजमेंट कंपनियों को एक प्रमुख प्रतिस्पर्धी लाभ प्रदान कर सकता है क्योंकि सभी बड़े ब्रांड वैश्विक बाजारों की ओर बढ़ रहे हैं। आईआईएमयू के जीएससीएम कोर्स का पाठ्यक्रम छात्रों को व्यवसायिक उपकरणों से लैस करने के लिए विशिष्ट कल्पना है। वैश्विक मानसिकता और पारस्परिक कौशल वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला समुदाय की ओर योगदान करने के लिए।

आईआईएम उदयपुर ने अपने ग्लोबल सप्लाई चेन मैनेजमेंट कोर्स के लिए एक सलाहकार बोर्ड भी बनाया है। इस बोर्ड में इंफोसिस, डेल्हीवरी और डीपी वर्ल्ड सहित कुछ प्रमुख कंपनियों के अत्यधिक अनुभवी आपूर्ति श्रृंखला पेशेवर शामिल हैं। बोर्ड रणनीतिक पहल और विकास योजनाओं पर अंतर्दृष्टि प्रदान करके सप्लाई चेन मैनेजमेंट और लॉजिस्टिक्स डोमेन में वर्तमान और भविष्य के प्रबंधकों को तैयार करने में मदद करता है।
पात्रता मापदंड • स्कूली शिक्षा में न्यूनतम 10 + 2 वर्ष और किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री या समकक्ष के साथ 3 साल की विश्वविद्यालय शिक्षा

• वैध जीमैट / जीआरई स्कोर या कैट स्कोर 2018 या बाद के परीक्षणों से

• 31 मार्च, 2021 तक 36 महीने का न्यूनतम पूर्णकालिक कार्य अनुभव

चयन प्रक्रिया- ऑनलाइन आवेदन पत्र को पूरा करने के बाद, आवेदकों को पात्रता मानदंड के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और दूसरे दौर के लिए बुलाया जाएगा जहां उन्हें एक व्यक्तिगत साक्षात्कार के माध्यम से परखा जाएगा। प्रवेश का एक प्रस्ताव उम्मीदवार के जनसांख्यिकीय प्रोफ़ाइल, शैक्षणिक प्रोफ़ाइल, कार्य अनुभव, जीमैट / जीआरई / कैट में स्कोर और व्यक्तिगत साक्षात्कार के भारित स्कोर के आधार पर किया जाएगा।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers