Western Times News

Gujarati News

शेन वॉर्न ने “इनसाइड स्टोरी : ए सीजन विद राजस्थान रॉयल्स” की स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान फैंस से मुलाकात की

प्रतिकात्मक

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट के मशहूर और दिग्गज सितारे ने स्टेडियम से समय निकाला और मॉल ऑफ द एमिरेट्स के वीओएक्स सिनेमा में “इनसाइड स्टोरी : ए सीजन विद राजस्थान रॉयल्स” की स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान फैंस से मुलाकात की

एक अनुमान के तौर पर 2.5 बिलियन फैंस के साथ,मौजूदा समय में क्रिकेट विश्व का दूसरा लोकप्रियस्पोर्ट्सबन गया है। शेन वॉर्न ने बताया कि इस साल संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में खेला जा रहा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टूर्नामेंट दर्शकों को सुपरबॉल से ज्यादा अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।

शेन वॉर्न ने बताया, “पिछले कुछ महीनोंसे एक अध्ययन किया जा रहा था, जिससे यह सामने आयाकि फुटबॉल को विश्व के नंबर 1 स्पोर्ट्सके रूप में सबसे ज्यादा वोट मिले। अब क्रिकेट विश्व में नंबर 2 पर है। आईपीएल के पहले गेम को इस साल 10 करोड़ दर्शकों ने देखा,जो सालाना फुटबॉल टूर्नामेंट सुपरबॉल देखने वाले दर्शकों की संख्या से दोगुना है। इसलिए कल्पना कीजिए, जब आईपीएल का फाइनल मैच होगा तो उसे कितने दर्शक देखेंगे।“
ऑस्ट्रलिया के मशहूर दिग्गज खिलाड़ी शेनवॉर्न इस समय दुबई में राजस्थान रॉयल्स के मेंटॉर की भूमिका निभा रहे हैं। इसके अलावा वह आईपीएल 2020 के ब्रैंड एंबेसेडर भी हैं। उन्होंने रविवार को मॉल ऑफ एमिरेट्स के वीओएस सिनेमा में “इनसाइड स्टोरी : ए सीजन विद राजस्थान रॉयल्स” की स्पेशल स्क्रीनिंग के समय सीमित क्षमता वाले हॉल में फैंस से मुलाकात की। अमीरात के खिलाड़ी और रेड बुल के एथलीट चिराग सूरी के साथ हुई बातचीत में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के कैप्टन, कोच और मेंटॉरके तौर पर खेल के अपने अनुभवों को शेयर किया।

ऑस्ट्रेलियाई किक्रेट की मशहूर हस्ती और लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने कहा, “हमें आईपीएल 2020 के सभी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने की जरूरत है। यह उनके लिए आसान नहीं था। वह 5 महीने से अपनी दुनिया में थे और विश्व में हो रही घटनाओं से अलग-थलग थे।“

Shane Warne at the Special Screening of “Inside Story A Season with Rajasthan Royals” at VOX Cinemas, Mall of the Emirates on Sunday 18th October, 2020

माजिद अल फुत्तेम सिनेमाज और माजिद अल फुत्तेम लीशर एंड एटरटेनमेंट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कैमरन मिशेल ने कहा,“हम स्पेशल स्क्रीनिंग और सवाल-जवाब के सेशन को होस्ट करने के लिए रेड बुल के साथ साझेदारी कर काफी उत्साहित हैं।

अपनी साझेदारी के एक हिस्से के तौर पर हम आने वाले समय में रोमांच और उत्साह पैदा करने वाली स्पोर्ट्स डॉक्यूमेंट्री की सीरीज का भी प्रदर्शन करेंगे।इससे हम बिग स्क्रीन पर हाईक्वॉलिटी एक्शन स्पोर्ट्स की बढ़ती मांग को पूरा कर सकेंगे। गेस्ट फीड बैक और उभरते ट्रेंड्स के आधार पर माजिद अल फुत्तेम की लगातार इनोवेशन और विविधतापूर्ण अनुभव प्रदान करने की प्रतिबद्धता की तर्ज पर ही बिग स्क्रीन पर स्पोर्ट्स इवेंट्स के प्रदर्शन की रणनीति बनाई गई । यह स्क्रीनिंग नए दर्शकों को वीओएक्स सिनेमाज में लाएगी। इससे फिल्ममेकर्स को बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म मिलेगा, जहां वह अपनी फिल्में दर्शकों के बड़े वर्ग को दिखा सकेंगे।“

मॉल ऑफ एमिरेटस के वीओएक्‍स सिनेमा में उनकी मौजूदगी को यहां देखें, शेन वॉर्न को क्रिकेट के इतिहास में सबसे महान गेंदबाजो में से एक माना जाता है। 2008 में आईपीएल के उद्घाटन सत्र में राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाने वाले कैप्टन के रूप में उन्हें याद किया जाता है।

वह राजस्थान रॉयल्स के साथ 2011 तक रहे। सात साल बाद 2018 के आईपीएल से उन्हें टीम का मेंटॉर नियुक्त किया गया।
दुबई में आईपीएल 2020:“यह आसान नहीं है” किसी भी व्यक्ति ने उन हालातों का अनुमान नहीं लगाया होगा, जिसका दुनिया को 2020 में सामना करना पड़ा। इसके चलते कई इंटरनेशनल इवेंट्स को कैंसल करना पड़ा। इस हालात के मद्देनजर,आईपीएल केइस साल का संस्करणदुबई ले जाया गया।

वॉर्न ने स्वीकार किया कि आईपीएल के आयोजन में शामिल हरेक शख्स को काफी एडजस्टमेंट करना पड़ा। वॉर्न ने कहा, “राजस्थान रॉयल्स के साथ पिछले 12 साल का सफर काफी शानदार और हैरतअंगेज रहा। इस साल हमारी टीम अच्छी थी, लेकिन दुर्भाग्य से हमारे सभी खिलाड़ी एक साथ किसी मैच में शानदार प्रदर्शन देने में नाकाम रहे। एक चीजकी कमी यहां काफी खली और वह है इंडियन फैंस। वह मैचों में काफी रोमांच और एनर्जी भर देते हैं।

इंडियन फैंस के रोमांच के बारे में बताना काफी मुश्किल है। इसका आपको तभी पता चलेगा, जब आप भारत में क्रिकेट खेले हों। यह हैरतअंगेज हैं, लोग, फैंस, शोर, एनर्जी। एक एथलीट के रूप में इससे आपको ताकत, एनर्जी और सपोर्ट मिल सकता है। निसंदेह हमारी टीम का चयन इन्हीं स्थितियों को ध्यान में रखकर किया गया था।

वॉर्न ने आगे कहा, “दुबई में यहां स्थितियां काफी अलगहैं। लेकिन मैं सोचता हूं कि जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा, विकेट धीमी होती जाएगी और यह गेम खेलने के हमारे अंदाज के अनुकूल होगी और इससे हमारे खिलाड़ी ज्यादा बेहतरीन प्रदर्शन कर पाएंगे।“

क्रिकेट स्टार ने कहा, जिन खिलाड़ियों को सुरक्षा के एहतियाती उपाय के रूप में आइसोलेशन में रहना पड़ा। उन्होंने यहां के माहौल को विवेकपूर्ण ढंग से एक चुनौती के रूप में लिया।

दुबई आईपीएल मैचों के आयोजन के लिए एक परफेक्ट जगह है। कुल लोग कह रहे थे कि कल्पना कीजिए अगर (इस समय यहां स्टेडियम में) हाउस फुल रहता तो कैसा माहैल रहता। हमें इस समय सभी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने की जरूरत है। क्योंकि पांच महीने तक दुनिया से अलग-थलग रहना आसान नहीं है।

यह अलगाव खिलाड़ियों के लिए काफी मुश्किल रहा।
मेरा मतलब है कि यह काफी अच्छा है कि वह इसे कर पाए, जिससे हम सभी लोग क्रिकेट ही नहीं, दुनिया भर में रहे स्पोर्ट्स इवेंट्स देखने में सक्षम हो पाए। हम इस समय लॉकडाउन में हैं। ऐसे समय में स्पोर्ट्स इवेंट हमारे चेहरे पर मुस्कान लाने में मदद करते हैं। हमारी मानसिक सेहत को दुरुस्त रखते हैं और हमें अच्छा महसूस कराते हैं। इस समय मैं सभी खेलों से जुड़े खिलाड़ियों को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने हमें खेल के मैदान में अपना प्रदर्शन देखने की इजाजत दी।

“इनसाइड स्टोरी : ए सीजन विद राजस्थान रॉयल्स”

रेडबुल मीडिया हाउस की ओर से बनाई गई “इनसाइड स्टोरी : ए सीजन विद राजस्थान रॉयल्स” तीन भागों में बनाई गई एक डॉक्यूमेंट्री है, जिसमें 2019 के सीजन में टीम में आए उतार-चढ़ाव को दिखाया गया है। इस डॉक्यूमेंट्री में इंग्लैंड के ऑलरांउडर बेन स्टोक्स और आस्ट्रेलिया के क्रिकेट स्टार स्टीव स्मिथ भी शामिल हैं।

इस डॉक्यूमेंट्री सीरीज के निर्माताओं के लिए राजस्थान रॉयल्स ने अपने स्टेडियम, ट्रेनिंग अकादमी, बोर्ड रूम, टेक हब समेत टीम से संबंधित कई अन्य जगहों के दरवाजे खोल दिए। यह सीरीज राजस्थान रॉयल्स की सफलता के पीछे छिपेराज का खुलासा करेगी। इस सीरीज में एक्सक्लूसिव इंटरव्यू के साथ कई ऐसी फुटेज दिखाई जाएंगी, जो आपने पहले नहीं देखी होगी।

डॉक्यूमेंट्री सीरीज में स्मिथ और स्टोक्स के साथ,टीम के घरेलू सितारों, संजू सैमसन, वरुण एरॉन और रियान पराग को ऑन एवं ऑफ पिच दिखाया गया है। इसमें टीम का प्रबंधन करने और खिलाड़ियों के वफादार फैंस वाले सीन भी हैं। डॉक्यूमेंट्री में खिलाड़ियों के वफादार समर्थकों ने माना कि पिछले सीजन के शुरुआती खराब मैचों के लिए “बदकिस्मती” जिम्मेदार थी।

सीरीज नए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की खोज के टीम के जुनून पर प्रकाश डालती है। कंपनी नए टैलेंट की खोज के लिए ऐज-लेवल पर कई टूर्नामेंट आयोजित करती है। इसमें रेड बुल कैंपस क्रिकेट, रॉयल कॉल्‍ट्स और स्पार्क्स जैसे राजस्थान रॉयल्स के अपनेटैलेंट बिल्डिंग प्रोग्राम शामिल हैं।

इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग में मेहमानों के लिए सुरक्षित और सुविधाजनक माहौल सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षा के उपायों और सार्वजनिक दूरी बनाए रखने के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया गया। कोविड-19 से बचाव और इसके प्रबंधन के लिए सभी सावर्जनिक स्वास्थ्य प्रोटोकॉल को लागू करने के लिए वीओएक्स सिनेमाज को दुबई की अश्योर्ड स्टैंप जारी की गई।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.