Western Times News

Gujarati News

Bihar Election: पहले चरण के पहले दो घंटे में सिर्फ 6.74% वोटिंग

પ્રતિકાત્મક

Bihar Vidhan Sabha 2020 election कड़ी सुरक्षा इंतजाम के बीच आज सुबह सात बजे से बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 71 सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो गयी है. पटना समेत 16 जिलों के दो करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता 1066 उम्मीदवारों में से अपना प्रतिनिधि चुनेंगे. बिहार में कोरोना संकट के मद्देनजर इसके लिए 31371 मतदान केंद्र बनाये गये हैं. सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती है औऱ और 31371 सेट इवीएम और इतने सेट वीवीपीएटी का उपयोग किया जा रहा है.

बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान आज किया जा रहा है. सुबह सात बजे से ही वोटिंग शुरू हो गई और 9 बजे तक कुल 6.74 प्रतिशत मतदान हुआ है. सबसे ज्यादा मतदान 11 फीसदी औरंगबाद में हुआ है.
बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान आज किया जा रहा है. सुबह सात बजे से ही वोटिंग शुरू हो गई और 16 जिलों की कुल 71 विधानसभा सीटों पर मतदाताओं की लंबी लाइन दिखाई दे रही रही है. सुबह आठ बजे तक 5 फीसदी मतदान हुआ है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लोकतंत्र में मतदान सिर्फ अधिकार नहीं, जिम्मेदारी भी है. बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज 71 सीटों पर मतदान है. यदि आप इन क्षेत्रों के मतदाता हैं तो कृपया वोट के लिए समय जरूर निकालिए. आपका एक वोट बिहार में विकास की रफ्तार को जारी रखते हुए इसे एक विकसित प्रदेश बना सकता है.

गया टाउन के पांच बार के भाजपा विधायक और मौजूदा बिहार सरकार में कृषि मंत्री साइकिल से वोट देने के लिए पहुंचे.

 


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.