Western Times News

Gujarati News

चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर इमरती देवी को नोटिस भेजा

File

भोपाल: केंद्रीय चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश की बीजेपी नेता इमरती देवी को नोटिस भेजा है. दरअसल, ये नोटिस आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर भेजा गया है. इमरती देवी को चुनाव आयोग के इस नोटिस का जवाब 48 घंटे के भीतर देना है.

बता दें कि इमरती देवी मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए डबरा विधानसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार हैं. पूर्ववर्ती कमलनाथ की सरकार में इमरती देवी मंत्री थीं लेकिन बाद में वो कांग्रेस की सदस्यता छोड़ बीजेपी में शामिल हो गईं. अब तक मध्य प्रदेश में दो दर्जन से अधिक कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. राज्य में विधानसभा की कुल 230 सीटें हैं. बीजेपी को बहुमत के लिए सिर्फ नौ सीटें जीतनी हैं. चुनाव नतीजों से तय हो जाएगा कि सत्ता बीजेपी के पास ही रहेगी या फिर से कांग्रेस की वापसी होगी.

हाल ही में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ का इमरती देवी को लेकर ऐसा बयान दिया जिसने राज्य में सियासी उबाल ला दिया. कमलनाथ के ‘आइटम’ वाले बयान पर बीजेपी ने ताबड़तोड़ हमले शुरू कर दिए. बीजेपी ने कांग्रेस पर महिलाओं के अपमान का आरोप लगाते हुए इसे चुनावी मौसम में जोर शोर से उठा रही है.

इस बयान को लेकर चुनाव आयोग ने कमलनाथ को नोटिस भी जारी किया था जिसका जवाब वे दे चुके हैं. अपने जवाब में कमलनाथ ने कहा था कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा है. राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसको लेकर पिछले दिनों दो घंटे का मौन धरना भी दिया था.

 


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.