Western Times News

Gujarati News

बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद लेने के बाद जेवर की लूट

नई दिल्ली,  दिल्ली में इन दिनों एक ऐसा गिरोह सक्रिय है, जो बुजुर्गों को देखने के बाद पहले तो उनसे नमस्ते करके उनके पैर छूता है और फिर आशीर्वाद लेने के बहाने जेवरों की लूटपाट करते हैं। साउथ दिल्ली के मैदानगढ़ी थाने की पुलिस ने ऐसे ही एक गैंग के सरगना को सोमवार शाम को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी आरोपित की पहचान चांद मोहम्मद के तौर पर की गई है, जो नमस्ते गैंग का सरगना है और अबतक बुजुर्गों से लूट की 200 वारदातों को अंजाम दे चुका है।

डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि आरोपित चांद मोहम्मद से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने चोरी के जेवर खरीदने वाले आरोपित दिनेश कुमार को फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित चांद मोहम्मद पर 100 से भी ज्यादा लूट के मामले दर्ज हैं। दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की एक स्कूटी और कुछ जेवर बरामद किए हैं।

अबतक 60 लाख के जेवर लूटे… पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ दिनों पहले माया देवी गुप्ता नामक एक महिला से स्कूटी सवार बदमाशों ने अचानक उन्हें नमस्ते कर उनके पैर छूए और अपनी बातों में उलझाकर उनके जेवर लेकर फरार हो गए। घटना के बाद शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर सब इंस्पेक्टर उमेश यादव व हेड कांस्टेबल पंकज की मैदानगढ़ी थाने की संजय कॉलोनी चौकी की पुलिस ने जांच शुरू की।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने स्कूटी के नंबर के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू की और जानकारी जुटाकर आरोपित चांद मोहम्मद को दबोच लिया। पूछताछ में पता चला कि आरोपित चांद मोहम्मद ने बुजुर्गों को निशाना बनाते हुए अबतक 60 लाख रुपए से ज्यादा की कीमत के जेवरों की लूट की है। बाद में उसकी निशानदेही पर लूट गए जेवर खरीदने वाले दिनेश को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.