Western Times News

Gujarati News

यूपी में शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से 12 घंटे के लिए खुली रहेगी

प्रतिकात्मक

लखनऊ, शराब पिने वालो  के लिए अच्छी खबर है। लगभग सात महीनों के बाद, उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक चलेंगी। इस आशय का एक आदेश मंगलवार को आबकारी विभाग द्वारा जारी किया गया था और यह कोविद -19 नियंत्रण क्षेत्र के बाहर स्थित सभी शराब की दुकानों पर लागू होगा। जिन शराब की दुकानों को बंद के दौरान बंद कर दिया गया था, उन्हें 4 मई को फिर से खोलने की अनुमति दी गई थी।

हालांकि, वे केवल शाम 7 बजे तक काम कर सकते थे। फिर। इसके बाद, जब सरकार ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सप्ताहांत के प्रतिबंधों की घोषणा की, तो इसने शराब के लिए बंद नियम को भी लागू कर दिया।

जुलाई में, शराब की दुकानों को सप्ताहांत के दौरान संचालित करने की अनुमति दी गई थी, लेकिन यह रात 9 बजे तक भी खुली रह सकती थी। यूपी महासचिव कन्हैया लाल मौर्य के शराब विक्रेता कल्याण संघ ने कहा कि इस फैसले से बिक्री में सुधार करने में काफी मदद मिलेगी।

“कई महीने हो गए जब शराब की दुकानों को रात 9 बजे बंद किया जा रहा था। जब बार और रेस्तरां को अधिक समय तक काम करने की अनुमति दी जा रही थी, तो हम समझ नहीं पा रहे थे कि दुकानों को जल्दी बंद क्यों करना पड़ा। हमने पिछले हफ्ते आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। और उन्होंने उनसे समय बदलने का अनुरोध किया। एसोसिएशन ने फैसले का स्वागत किया, “उन्होंने कहा।

एसोसिएशन ने बंद होने के कारण बिक्री के लिए लाइसेंस आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम नहीं होने का मुद्दा भी उठाया है। मौर्य ने कहा कि अब शादी और त्यौहारों का सीजन शुरू होने के साथ ही शराब के मालिक आने वाले महीनों में बेहतर कारोबार की उम्मीद कर सकेंगे।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.