Western Times News

Gujarati News

यूपी उपचुनाव: पैसे बांटने के लिए उम्मीदवार को नोटिस

कानपुर (उत्तर प्रदेश), घाटमपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी डॉ। कृपा शंकर संखवार के खिलाफ एक ग्रामीण को पैसे देने के मामले में पकड़े जाने के बाद कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। तीन नवंबर को घाटमपुर में उपचुनाव होने हैं।
एक गांव में चुनाव प्रचार के दौरान एक व्यक्ति को मुद्रा नोट देते हुए उम्मीदवार को दिखाने वाला वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

वीडियो में उनके अनुयायी उनका साथ देते नजर आए। कथित वीडियो ने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों के साथ विवाद पैदा कर दिया, जिसमें आरोप लगाया गया कि कांग्रेस उम्मीदवार निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।
उप-मंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम), घाटमपुर, अरुण कुमार ने कहा, “कथित वीडियो को स्वीकार कर लिया गया है और हमने मामले में कांग्रेस उम्मीदवार को नोटिस जारी किया है।”

भाजपा अध्यक्ष (ग्रामीण) कृष्ण मुरारी शुक्ला ने कहा, “उम्मीदवार को वीडियो में एक व्यक्ति को पैसे बांटते हुए देखा गया था। वह उसे पैसे देकर मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा था। यह चुनाव के आदर्श आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन करता है। हमने चुनाव आयोग को शिकायत भेजी है। ” संखवार ने हालांकि आरोप से इनकार किया। “वीडियो में, मैं चुनाव प्रचार के दौरान एक ग्रामीण को अपना विजिटिंग कार्ड दे रहा हूं। यह एक साजिश है और किसी ने मुझे ब्लैकमेल करने के लिए वीडियो शूट किया है। ”


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.