Western Times News

Gujarati News

18.5 करोड़ रुपये का कंपनी का धोखा देनेवाला एकाउंटेंट गिरफतार

नई दिल्ली, दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने आईपीसी की धारा 408/420/467/468/471 / 120B के तहत एक व्यक्ति अजय ओबेरॉय को कथित रूप से अवैध और अनधिकृत शेयर ट्रेडिंग में गिरफ्तार किया है। व्यक्तिगत और पारिवारिक खाते और कंपनी मैसर्स एक्सपोनेंशियल फाइनेंशियल सर्विसेज को 18.5 करोड़ रुपये का नुकसान किया है।

अजय ओबेरॉय को कंपनी में एक एकाउंटेंट के रूप में नियुक्त किया गया था और बाद में वे ऑपरेशनल हेड बने। ओबेरॉय ने अपने सहयोगियों के साथ साजिश रची और अन्य व्यक्तियों के व्यापारिक खातों में अवैध रूप से व्यापार करके धन उगाही की जिससे कंपनी को नुकसान हुआ।

ईओडब्ल्यू के अधिकारियों के अनुसार, मेसर्स एक्सपोनेंशियल फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ट्रेडिंग शेयरों के व्यवसाय में संबंधित है। “अभियुक्त ने कंपनी या ग्राहकों की अनुमति के बिना कंपनी के अन्य ग्राहकों के शेयरों को बेच दिया। वह कथित तौर पर कंपनी के खाते में अनधिकृत व्यापार के लिए आरोप लगाया गया है, चेक पर निदेशकों के हस्ताक्षर जाली हैं।

संयुक्त सीपी, ईओडब्ल्यू ओपी मिश्रा ने कहा, “यह आरोप लगाया जाता है कि अजय ओबेरॉय ने अन्य कथित व्यक्तियों के साथ साजिश रची और कंपनी को 18.51 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया और  गलत तरीके से नुकसान पहुंचाया, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया और जांच की गई।”

अजय ओबेरॉय को सीडीएसएल CDSL, एनएसई NSE, बीएसई BSE और एमसीएक्स MCX के अनुपालन अधिकारी के रूप में आधिकारिक प्रभार भी दिया गया था। उन्होंने कंपनी के संचालन के एक समग्र संचालन प्रमुख / प्रधान अधिकारी के रूप में काम किया।

कंपनी के सभी कर्मचारियों ने उनके निर्देशों और देखरेख में सीधे ट्रेडिंग ऑपरेशन, डिपॉजिटरी ऑपरेशन, फाइनेंस और अकाउंटिंग मैनेजमेंट का काम किया। कंपनी के मामलों में अपनी स्थिति और नियंत्रण पर दुरुपयोग करके, आरोपी ने कंपनी को 18.5 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया।

“कंपनी के मामलों पर अपनी विवादास्पद स्थिति और नियंत्रण का दुरुपयोग करके, अजय ओबेरॉय ने अपने व्यक्तिगत, पारिवारिक खातों और साथ ही कंपनी के एक चपरासी के खाते में स्टॉक और डेरिवेटिव बाजार में अवैध रूप से व्यापार करके बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी की थी। जैसा कि कंपनी के खातों में है, ”अधिकारी ने कहा। लंबे समय से फरार, आरोपी को आखिरकार 28 अक्टूबर को एक ईओडब्ल्यू टीम ने गिरफ्तार कर लिया।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.