Western Times News

Gujarati News

CDSL IFSC ब्रांच को फॉरेन डिपॉजिटरी के रूप में मान्‍यता मिली

मुंबई, सेंट्रल डिपॉजिटरी सर्विसेज (इंडिया) लिमिटेड (”सीडीएसएल”), जो एशिया का पहला और एकमात्र सूचीबद्ध डिपॉजिटरी है, को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि सीडीएसएल इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेज सेंटर (”आईएफएससी”) ब्रांच, गिफ्ट सिटी, गुजरात को इंटरनेशनल सर्विसेज सेंटर्स अथॉरिटी (”आईएफएससीए”) द्वारा दिनांक 28 अक्‍टूबर, 2020 के अपने अनुमोदन के जरिए आईएफएससी में फर्स्‍ट फॉरेन डिपॉजिटरी के रूप में मान्‍यता दी गयी है।

सीडीएसएल आईएफएससी ब्रांच, यह मान्‍यता प्राप्‍त करने वाला आईएफएससी का पहला फॉरेन डिपॉजिटरी बन चुका है और यह आईएफएससी, गिफ्ट सिटी में अनुमति प्राप्‍त सभी पात्र प्रतिभूतियों की होल्डिंग व अंतरण में सहायता करेगा।

सीडीएसएल आईएफएससी ब्रांच का उद्देश्‍य आईएफएससी को वैश्विक निवेशकों के लिए विश्वसनीय लोकेशन बनाना और वित्‍तीय बाजारों का पसंदीदा विकल्‍प बनना है।

उपरोक्‍त संदर्भ में टिप्‍पणी करते हुए, सीडीएसएल के प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, श्री नेहल वोरा ने कहा, ”हमारे लिए यह अत्‍यंत गर्व का क्षण है। भारत की पहली सूचीबद्ध डिपॉजिटरी और गिफ्ट सिटी के आईएफएससी सेंटर में अपनी शाखा स्‍थापित करने वाले पहले डिपॉजिटरी होने के अलावा,अन्‍य कई रूपों में अपने को सर्वप्रथम साबित करते हुए, सीडीएसएल, आईएफएससी में फॉरेन डिपॉजिटरी के रूप में मान्‍यता प्राप्‍त करने वाला पहला डिपॉजिटरी भी होगा।

आगे, मुझे विश्‍वास है कि इस कदम से वित्‍तीय पारितंत्र के विकास में मदद मिलेगी और आईएफएससी, गिफ्ट सिटी में अनुमति प्राप्‍त उत्‍पादों में तकनीक एवं सेवाओं की दृष्टि से विश्‍वस्‍तरीय सुविधा प्रदान कर सकेंगे।”


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.