Western Times News

Latest News from Gujarat

इजरायल ने COVID-19 वैक्सीन पर मानव परीक्षण शुरू किया

जेरूसलम, इजरायल ने एक सीओवीआईडी ​​-19 वैक्सीन, हडासाह और शीबा मेडिकल सेंटर के मानव परीक्षण शुरू किए। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल रिसर्च (IIBR) द्वारा बनाए गए “BriLife” वैक्सीन नामक उपन्यास के साथ केंद्रीय इसराइल में स्थित शेबा अस्पताल में एक 26 वर्षीय व्यवसायी छात्र को इंजेक्शन लगाया गया था।

रविवार को शीबा अस्पताल का दौरा करने वाले इज़राइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि “कोरोनावायरस संकट से सही निकास टीकों के विकास में है। इसलिए, यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है, जो प्रोत्साहन का एक शॉट देता है।”

उसी समय, एक और 34 वर्षीय स्वयंसेवक को यरूशलेम के हदस्सा अस्पताल में टीका लगाया गया था।इस महीने, दोनों अस्पतालों में लगभग 80 अधिक स्वयंसेवकों को टीका लगाया जाएगा, जिनमें से आधे को एक टीका और दूसरे को एक स्थान पर टीका प्राप्त होगा।

फिर, तीन सप्ताह की अवधि में, शोधकर्ता यह परीक्षण करेंगे कि क्या स्वयंसेवकों ने विकसित एंटीबॉडी का टीकाकरण किया था।दिसंबर के लिए निर्धारित दूसरे चरण में 960 स्वयंसेवकों पर होने वाले सुरक्षा परीक्षण शामिल होंगे।

तीसरे और अंतिम चरण में, लगभग छह महीनों में, 30,000 स्वयंसेवकों की भागीदारी के साथ टीके की प्रभावशीलता का परीक्षण किया जाएगा।

IIBR, एक सरकारी संस्थान जिसकी स्थापना 1952 में हुई थी और नेस ज़ियोना के केंद्रीय शहर में स्थित है, जीव विज्ञान, सूक्ष्म जीव विज्ञान, चिकित्सा रसायन विज्ञान, प्राकृतिक विज्ञान और पर्यावरण विज्ञान के क्षेत्र में लागू शोध से संबंधित है।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers