Western Times News

Gujarati News

ज़ी टीवी के सितारों की हैप्पी दिवाली!

‘ब्रह्मराक्षस 2’ में कालिंदी की भूमिका निभाने वालीं निक्की शर्मा ने कहा, “दिवाली मेरे लिए साल का सबसे पसंदीदा समय है। हर साल मेरी दिवाली की रस्म में मंदिर जाना शामिल होता है। मुझे कभी भी पटाखे फोड़ने का शौक नहीं रहा हूं और मैंने निजी तौर पर कभी भी इस तरह की गतिविधि में हिस्सा नहीं लिया। मुझे लगता है कि यह हमारे पर्यावरण को व्यापक रूप से नुकसान पहुंचा रहा है।

मुझे सभी तरह के प्रॉप्स का इस्तेमाल करके रंगोली बनाना पसंद है और मैं अपने घर को रोशनी और दीयों से सजाती हूं। आमतौर पर मेरे दोस्त और रिश्तेदार घर पर पूजा के लिए आते हैं। मैं पारंपरिक मिठाइयां भी बनाती हूं। साल का ये समय आपके करीबी दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताने का अवसर होता है।

चूंकि इस साल दिवाली बिल्कुल अलग होगी, तो मैं आशा करती हूं कि सभी लोग सुरक्षित रहें और उचित सावधानी बरतें और जश्न मनाते समय सोशल डिस्टेन्सिंग बनाए रखें। मैं यह दिवाली अपने परिवार के साथ घर पर मनाऊंगी और ढेर सारी मिठाइयां खाऊंगी। सभी इस त्यौहार का मजा लें और अपना ख्याल रखें। सभी को दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं।”

Shakti Anand a.k.a Mukund from Hamariwali Good News

Tannaz Irani as Maharani Rajeshwari Singh Rajawat

Shamin Mannan Karwa Chauth Look in Ram Pyaare Sirf Humare

‘राम प्यारे सिर्फ हमारे’ में कोयल की भूमिका निभा रहीं शमीन मन्नान ने कहा, “दिवाली से जुड़ी मेरी कई यादें हैं। बचपन से ही यह मेरे सबसे पसंदीदा त्यौहारों में से एक रहा है। मुझे याद है कि हमारे पड़ोसी, जो राजस्थान से थे, उन्होंने घी में सभी पारंपरिक मिठाइयां और नमकीन बनाए थे और हमें पूजा के लिए आमंत्रित किया था।

बचपन में मैं त्यौहार को लेकर एक अलग तरह का उत्साह महसूस करती थी। आजकल मेरे लिए दिवाली का मतलब है ढेर सारी शॉपिंग और जमकर खाना। इस साल महामारी के कारण यह निश्चित रूप से अलग होगी, लेकिन मुझे लगता है कि मैं दिवाली के दौरान ज्यादातर शूटिंग करूंगी। यदि नहीं, तो मैं अपने परिवार के साथ वक्त बिताऊंगी। मेरी ओर से सभी को हैप्पी दिवाली!”

Reem-Sheikh-a.k.a-Kalyani-in-Tujhse-Hai-Raabta

Nikhil-Khurana

Jyoti-Sharma

‘राम प्यारे सिर्फ हमारे’ में राम की भूमिका निभा रहे निखिल खुराना बताते हैं, “मेरे लिए दिवाली का मतलब है परिवार से मेलजोल। इस दौरान मैं अपने परिवार के साथ समय बिताने की कोशिश करता हूं।

इस साल कोरोनोवायरस महामारी के कारण चीजें वाकई अलग होने जा रही हैं। मुझे लगता है कि मैं दिवाली के दौरान राम प्यारे सिर्फ हमारे की शूटिंग करूंगा और सादे ढंग से त्यौहार मनाऊंगा। घर पर एक पूजा होगी और मैं ज़्यादातर अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ समय बिताकर दिवाली मनाऊंगा। मुझे उम्मीद है कि सभी को और मुझे इस दिवाली बहुत सारी मिठाइयां खाने को मिलेंगी और सभी इस त्यौहार को खुशी से बिताएंगे।”

‘राम प्यारे सिर्फ हमारे’ में दुलारी की भूमिका निभा रहीं ज्योति शर्मा ने कहा, “मेरे लिए दिवाली का मतलब है परिवार का साथ। मैं संयुक्त परिवार से आती हूं और हमारे लिए यह त्यौहार हमेशा साथ मिलकर जश्न मनाने का अवसर होता है। मेरे घर पर पूजा होती है, जिसका नेतृत्व मेरी दादी करती हैं। बचपन हम सभी, घर के बच्चे दीए तैयार करते थे और त्यौहार के लिए घर को फूलों से सजाते थे। रोशनी के इस त्यौहार के बारे में एक बात मुझे सबसे ज्यादा पसंद है और वो हैं दीए।

इस साल महामारी के कारण दिवाली की योजना अनिश्चित है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि मुझे घर जाने का मौका मिलेगा। यदि नहीं, तो मैं अपने राम प्यारे सिर्फ हमारे परिवार के साथ दिवाली मनाने के लिए उत्सुक हूं। मैं शायद त्यौहार के लिए मिठाइयां भी बनाऊंगी। मुझे उम्मीद है कि इस साल हर कोई सामाजिक दूरी बनाए रखेगा, सुरक्षित रहेगा और अपने परिवारों के साथ इस पर्व का आनंद लेगा।“

‘कुर्बान हुआ’ में चाहत की भूमिका निभा रहीं प्रतिभा रांटा ने बताया, “मैंने हमेशा दिवाली अपने घर शिमला में मनाई है। इतने वर्षों में ये त्यौहार बेहद रोमांचक रहा है। दिवाली पर सभी एक साथ होते हैं और वहां मैं अपने सभी दोस्तों, परिवार और पड़ोसियों के साथ त्यौहार मनाती थी। दिवाली की शॉपिंग मेरे लिए त्यौहार का एक और रोमांचक पहलू था। मैं दिवाली की तैयारी का पूरा मजा लेती हूं। जब पूरा परिवार साथ होता है तो मन में एक सकारात्मक भाव और अपार खुशी होती है।

इस साल मैं बहुत सादगीपूर्ण ढंग से दिवाली मनाऊंगी, क्योंकि मेरा परिवार यहां नहीं है। लेकिन मैं निश्चित रूप से दीयों को रोशन करूंगी और अपने परिवार से जुड़ूंगी। मैं सेट पर अपनी ‘कुर्बान हुआ’ टीम के साथ यह त्यौहार मनाने के लिए काफी उत्साहित हूं। इस वर्ष भव्यता को कम करना होगा, लेकिन इसमें खुशियां कम करने की कोई वजह नहीं है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इस साल चीजें तुलनात्मक रूप से सादे ढंग से हों, उत्साह और खुशी तब भी समान हो सकती हैं। मैं सभी को हैप्पी और समृद्ध दिवाली की शुभकामनाएं देती हूं।”

रीम शेख, जो ‘तुझसे है राब्ता’ में कल्याणी की भूमिका निभा रही हैं, कहती हैं, “इस साल दिवाली की सबसे अच्छी बात यह है कि शायद ही कोई पटाखे फोड़ेगा। मुझे उम्मीद है कि इस साल वायु और ध्वनि प्रदूषण का स्तर कम होगा। एक देश के रूप में हमें यह महसूस करना होगा कि यह हमारे पर्यावरण को बहुत नुकसान पहुंचा रहा है। मुझे याद है कि दिवाली के दौरान हम ‘तुझसे है राब्ता’ के सेट पर एक शानदार वक्त बिताते रहे हैं। इस दिवाली, मैं चाहती हूं कि हमारा शो मजबूत बना रहे और हम आप सभी के साथ इस त्यौहार को सबसे अच्छे तरीके से मना सकें। मेरी ओर से सभी को हैप्पी दिवाली!”

‘तुझसे है राब्ता’ में अनुप्रिया का किरदार निभा रहीं अपूर्वा गोखले ने कहा, “साल का सबसे बड़ा त्यौहार नजदीक है और मैं इसे लेकर बेहद रोमांचित हूं। मुझे पूरे साल इस त्यौहार का इंतजार रहता है। दिवाली पर ज्यादातर मैं दोस्तों और परिवार के साथ बढ़िया समय बिताती हूं। इस साल महामारी की स्थिति के कारण यह त्यौहार निश्चित रूप से अलग होगा। फिर भी, मैं ‘तुझसे है राब्ता’ के सेट पर अपने दोस्तों से मिलने और अपने परिवार के साथ फिर से जुड़ने की उम्मीद कर रही हूं। इस साल हम सभी की एक उज्ज्वल और सुरक्षित दिवाली होनी चाहिए। मैं सभी को अच्छे स्वास्थ्य और दिवाली की शुभकामनाएं देती हूं।”

‘कुमकुम भाग्य’ में अभि की भूमिका निभाने वाले शबीर अहलूवालिया ने कहा, “हम हाल ही में ‘कुमकुम भाग्य’ के सेट पर दिवाली सीक्वेंस की शूटिंग कर रहे हैं। आमतौर पर हम इस त्यौहार को भव्यता के साथ मनाते हैं, लेकिन इस साल, दुख की बात है कि कोरोनोवायरस महामारी के कारण हमने मास्क लगा रखे हैं। लेकिन भगवान की दया से खुशी और उत्साह बरकरार है। मैं सभी को सुरक्षित, समृद्ध और मंगलमय दिवाली की शुभकामनाएं देता हूं।”

‘कुमकुम भाग्य’ में रणबीर कोहली की भूमिका निभाने वाले कृष्णा कौल कहते हैं, “मैं इस समय अपने घर और परिवार को बहुत मिस कर रहा हूं। दिवाली हमेशा से परिवारों के साथ आने और स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाने से जुड़ी रही है। जब से मैं मुंबई आया, तब से घर वापस नहीं जा पाया। जहां मैं उन्हें मिस करता हूं, वहीं मेरा ‘कुमकुम भाग्य’ परिवार कभी भी मुझे घर की कमी महसूस नहीं होने देता। मैं आमतौर पर उनके साथ उत्सव मनाता हूं। मैं सभी को दिवाली की शुभकामनाएं देता हूं। मुझे आशा है कि आप सभी इस त्यौहार का भरपूर आनंद लेंगे।”

कुमकुम भाग्य में प्रज्ञा की भूमिका निभा रहीं सृति झा ने कहा, “मेरे लिए दिवाली एक बहुत ही निजी मामला है। मैं अपने घर को सजाती हूं और अपने करीबी दोस्तों के साथ-साथ अपने ‘कुमकुम भाग्य’ के सह-कलाकारों के साथ सेलिब्रेट करती हूं। कोविड-19 महामारी के कारण इस साल त्यौहार थोड़े अलग होंगे। लेकिन फिर भी खुशी और उत्साह में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। इस वर्ष हम सभी को जश्न मनाते समय अतिरिक्त सावधानी बरतना और सुरक्षित रहना होगा। मैं सभी को मंगलमय और सुरक्षित दिवाली की शुभकामनाएं देती हूं।”

‘गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा’ में छोटी गुड्डन का रोल निभा रहीं कनिका मान कहती हैं, “दिवाली वास्तव में मेरे सबसे पसंदीदा त्यौहारों में से एक है। मैं आमतौर पर इस त्यौहार को को अपने परिवार के साथ मनाती हूं। घर पर एक पूजा होती है और सभी पारंपरिक मिठाइयां और खाने की चीज़ें तैयार की जाती हैं। बचपन में उपहारों का आदान-प्रदान करना दिवाली की मेरी सबसे अच्छी याद है। कोरोनावायरस के कारण इस साल उत्सव अलग होगा। हम इस साल दिवाली थोड़ी व्यक्तिगत रखेंगे और सामाजिक दूरी बनाए रखेंगे। मैं इस बार घर पर दिवाली मनाऊंगी, तो मैं ‘गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा’ के सेट पर मनाए जाने वाले जश्न को मिस करूंगी। मैं सभी को समृद्ध और सुरक्षित दिवाली की शुभकामनाएं देती हूं।”

‘गुड्डन … तुमसे ना हो पाएगा’ में अगस्त्य बिरला की भूमिका निभा रहे सवि ठाकुर ने कहा, “दिवाली हमेशा मेरा सबसे पसंदीदा त्यौहार रहा है। मैं लगभग 5 साल से त्यौहार के लिए घर नहीं गया हूं और मैंने मुंबई में ही सेलिब्रेट किया है। साल के इस समय मैं अपने घर और मेरे परिवार को बहुत मिस करता हूं। मैं इस बार भी मुंबई में ही ये त्यौहार मनाऊंगा और इस दिवाली मैं ‘गुड्डन तुमसे ना होएगा’ की शूटिंग करूंगा। इन दिनों दिवाली समारोह में ज्यादातर दोस्तों से मिलना और अच्छा भोजन करना शामिल होता है। मैं मिठाई का बड़ा शौकीन हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं इसका भरपूर स्वाद लूंगा। मैं सभी को मंगलमय और सुरक्षित दिवाली की शुभकामनाएं देता हूं।”

‘हमारीवाली गुड न्यूज़’ में रेणुका का रोल निभा रहीं जूही परमार कहती हैं, “कोरोनावायरस महामारी के चलते इस साल दूसरे त्यौहारों की तरह दिवाली भी अलग होगी। मेरे लिए दिवाली का मतलब है दोस्तों और परिवारों से मिलना-जुलना और त्यौहार मनाना। मेरी दिवाली घर पर पूजा से शुरू होती है और फिर हम दोस्तों से मिलते हैं। इस साल मेरी योजनाएं थोड़ी अनिश्चित है, लेकिन यह दूसरे वर्षों की तुलना में निश्चित रूप से अलग होगी। मैं हमारीवाली गुड न्यूज़ के दर्शकों से निवेदन करूंगी कि वो अपना ख्याल रखें, हमेशा मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, क्योंकि त्यौहार मनाना भले ही बड़ा अवसर हो, लेकिन जिंदगी सबसे बड़ा त्यौहार है और इसे खतरे से दूर रखना इस समय सबसे ज्यादा जरूरी है। मेरी ओर से सभी को हैप्पी एंड सेफ दिवाली।”

‘हमारीवाली गुड न्यूज़’ में नव्या का रोल निभा रहीं सृष्टि जैन कहती हैं, “मैं आमतौर पर भोपाल में अपने परिवार के साथ दिवाली मनाती हूं, खासतौर से अपने दादा-दादी के साथ। इस साल कोरोनावायरस महामारी के चलते मैं यात्रा नहीं कर पाऊंगी और इसलिए मैं मुंबई में ही रहूंगी और पैरेंट्स और भाई-बहनों के साथ सेलिब्रेट करूंगी। मुझे घर पर पूजा करने और रंगोली बनाने का इंतजार रहेगा। इस दिवाली मेरी जिंदगी में नई चीज़ है यह शो हमारीवाली गुड न्यूज़। जहां ये पूरा साल निराशा भरा रहा, वहीं मुझे उम्मीद है कि रोशनी का यह पर्व हमारी जिंदगी में खुशियां और प्यार लेकर आएगा।”

‘हमारीवाली गुड न्यूज़’ में मुकुंद का रोल निभा रहे शक्ति आनंद कहते हैं, “भारत में दिवाली सबसे ज्यादा मनाया जाने वाला त्यौहार है। हर साल सभी को दिवाली का इंतजार रहता है लेकिन इस साल स्थिति थोड़ी अलग है। जहां कोरोनावायरस ने हमें अपने चाहने वालों से दूर रखा है, वहीं इससे हमारे त्यौहार के उत्साह और उमंग पर असर नहीं पड़ना चाहिए। हमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए और जरूरी सावधानियां बरतते हुए इस खुशनुमा पल को सेलिब्रेट करना चाहिए। मैं उम्मीद करता हूं कि महामारी के चलते हमारी खुशियां प्रभावित नहीं होंगी, जो इस त्यौहार के साथ आती हैं। मैं सभी से निवेदन करूंगा कि वो अच्छी तरह अपना ख्याल रखें। मेरी ओर से सभी को हैप्पी और मंगलमय दिवाली।”

‘अपना टाइम भी आएगा’ में महारानी राजेश्वरी का रोल निभा रहीं तनाज़ ईरानी कहती हैं, “मैं इस दिवाली को लेकर बेहद उत्साहित हूं क्योंकि मैं ‘अपना टाइम भी आएगा’ की शूटिंग से ब्रेक लेकर अपने पति का बर्थडे मनाने अपने परिवार के साथ गोवा जाऊंगी। हम तीनों बच्चों को अपने साथ ले जा रहे हैं, जो मिलकर एक बड़े पटाखे से कम नहीं हैं। जो लोग घर पर अपने परिवार के साथ हैं, मैं उन सभी को हैप्पी और सेफ दिवाली कहना चाहूंगी।”


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.