Western Times News

Latest News from Gujarat

राजस्थान रोडवेज ने वॉल्वो बस का किराया 200 रुपए कम किया

राजस्थान रोडवेज की वॉल्वो बस से सफर करने वालों के लिए राहत की खबर है। रोडवेज प्रशासन ने जयपुर से दिल्ली आने-जाने वाली वॉल्वो बस का किराया 200 रुपए कम कर दिया है। अब लोगों को 900 की बजाय 700 रुपए किराया देना होगा। रोडवेज ने ये निर्णय वॉल्वो में कम यात्रीभार और इसी रूट पर चल रही प्राइवेट वॉल्वो बसों के किराये को देखते हुए लिया है। राजस्थान रोडवेज के एमडी राजेश्वर सिंह ने बताया कि नया किराया 23 नवंबर से लागू होगा, जो 31 दिसंबर तक रहेगा।

उन्होंने बताया इसके बाद फिर से रिव्यू करेंगे कि यात्रीभार कितना बढ़ा। अगर यात्रीभार बढ़ने के साथ रोडवेज का रेवेन्यू बढ़ता है तो इसे आगे भी जारी रखा जाएगा। अन्यथा इस पर दोबारा से कोई अन्य निर्णय किया जाएगा। वर्तमान में जयपुर से दिल्ली मार्ग पर कई प्राइवेट कंपनियां सुपर लग्जरी बसें संचालित कर रही है, जिसमें किराया 500 से 700 रुपए तक लिया जा रहा है।

इसके अलावा जयपुर से दिल्ली के बीच संचालित डबल डेकर ट्रेन का भी किराया 600 रुपए के अंदर ही आता है। इन कारण से भी रोडवेज बस को यात्रीभार नहीं मिल रहा था। ऐसी स्थिति को देखते हुए रोडवेज ने भी मजबूरन अपनी सुपर लग्जरी बस के किराये में कमी की है।

रोडवेज से मिली जानकारी के मुताबिक वर्तमान में जयपुर-दिल्ली रूट पर 5 बसें ही संचालित की जा रही है। इन बसों में भी आधी सीटें खाली जाती है। अब रोडवेज प्रशासन को उम्मीद है कि किराया कम होने से यात्रीभार बढ़ेगा। इसे देखते हुए रोडवेज प्रशासन ने आगामी दिनों में बसों की संख्या प्रतिदिन 9 करने का निर्णय किया है।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers