Western Times News

Latest News from Gujarat

Corona के चलते पूरी दुनिया के Energy sector में भी बड़े बदलाव हो रहे हैं: प्रधानमंत्री

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गांधीनगर के पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के आठवें दीक्षांत समारोह का संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने सोलर पैनल मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट का भी उद्घाटन किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शनिवार को सुबह 11 बजे पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी (पीडीपीयू), गांधीनगर के आठवें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए थे.

दीक्षांत समारोह के दौरान, प्रधानमंत्री विश्वविद्यालय में ‘मोनोक्रिस्टलाइन सोलर फोटो वोल्टाइक पैनल’ और ‘सेंटर ऑफ एक्सीलेंस ऑन वॉटर टेक्नोलॉजी’ के 45 मेगावाट के उत्पादन संयंत्र का शिलान्यास करेंगे और ‘इनोवेशन एंड इनक्यूबेशन सेंटर-टेक्नोलॉजी’ का उद्घाटन किया.

दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने छात्रों को शुभकामनाएं दी. कोरोना वायरस संकट का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने बताया कोविड-19 के कारण दुनियाभर के एनर्जी सेक्टर में बदलाव हो रहे हैं. जबकि, भारत में एनर्जी सेक्टर में ग्रोथ की असीम संभावनाएं हैं.

RIL के अध्यक्ष, मुकेश अंबानी गांधीनगर के पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम विश्वविद्यालय (पीडीपीयू) के 8 वें दीक्षांत समारोह में भाषण देते हुए कहा की 28 देशो से यहां आते है. ऊर्जा उत्पादन और हरित सुपर पावर अर्थव्यवस्था के बीच तालमेल पर बोलते हुए वह ऊर्जावान, और फिट दिखाई दिए।

पीएम मोदी ने कहा ‘भारत कार्बन उत्सर्जन को 30 से 35 प्रतिशत कम करने की कोशिश कर रहा है. हम ऊर्जा जरूरतों में प्राकृतिक गैसों की भागीदारी चार गुणा बढ़ाएंगे. PDPU has widened its network in not just the petroleum sector, but all other energy sectors as well: PM  यह आने वाले वक्त में युवाओं को रोजगार मुहैया कराएगा. एनर्जी सेक्टर के स्टार्ट-अप को भी मदद मिलेगी.’ पीएम मोदी ने कहा ‘समस्या से ज्यादा महत्वपूर्ण उद्देश्य होता है. जो चुनौतियों को स्वीकार करता है, हराता है, वो सफल हो जाता है.’

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers