Western Times News

Gujarati News

क्लोन ATM कार्ड बनाकर खाते से 1.20 लाख उड़ाए

પ્રતિકાત્મક

जयपुर। एक व्यक्ति के एटीएम कार्ड का क्लोन बना कर जालसाजों द्वारा बैंक खाते एक लाख बीस हजार रूपए निकालने का मामला सामने आया है। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद पीडि़त बजाज नगर थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया। पीडि़त के अनुसार उसके पास बैंक से ना तो फोन आया और ना ही उसने कहीं कोई ट्रांजेक्शन की है। पुलिस ने पीडित के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस की माने तो ठगों द्वारा संभवतया एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर वारदात को अंजाम दिया है।

थानाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि मानसिंहपुरा टोंक रोड निवासी जितेन्द्र सैनी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि गत दिनों सात लाख रुपये का मोरगेज लॉन का पैसा बैंक खाते में आया था। जिसके बाद 13 नवम्बर से 19 नवम्बर के बीच पीडित के बैंक खाते से 12 बार ट्रांजेक्शन कर 1 लाख 20 हजार 276 रूपए निकाले गए है।

इस दौरान उसके पास बैंक से ना तो फोन आया और ना ही उसने कहीं कोई ट्रांजेक्शन किए। इसके अलावा उसका एटीएम उसी के पास ही था, फिर भी ठगों द्वारा उसके खाते से रुपये निकाल लिए। पीडित को मोबाइल पर आए मैसेज से वारदात का पता चला, जिसके बाद वह बैंक पहुंचा और खाते को फ्रिज करवाया। आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच पड़ताल की गई है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.