Western Times News

Gujarati News

ओबामा, क्लिंटन, बुश कोरोना वैक्सीन की डोज लेकर वॉलंटियर बनने को तैयार

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पूरी दुनिया त्रस्त है। तमाम देशों में वैक्सीन का इंतजार हो रहा है। बढ़ते आंकड़ों के कारण कई देशों में वैक्सीन को मंजूरी भी दे दी गई है। वहीं इंटरपोल ने अपने 194 सदस्य देशों को ग्लोबल अलर्ट जारी कर कोविड-19 वैक्सीन के खिलाफ क्राइम नेटवर्क को लेकर सतर्क किया है और तैयार रहने को कहा है।

फाइजर की वैक्सीन को ब्रिटेन ने मंजूरी दे दी है और अगले सप्ताह से यहां इसकी शुरुआत भी हो जाएगी। अमेरिका में भी वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू होने को है। सीएनएन के अनुसार,अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपतियों बराक ओबामा , जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बिल क्लिंटन की ओर से कोविड-19 वैक्सीन के वॉलंटियर बनने की बात सामने आई है।

दरअसल, लोगों में वैक्सीन के प्रति जागरुकता व विश्वास जगाने के लिए इन तीनों पूर्व राष्ट्रपति ने कैमरे पर वैक्सीन लेने की बात कही है। इनका कहना है कि यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद इसकी सुरक्षा को लेकर लोगों के बीच पैदा हुए अविश्वास को खत्म कर देंगे। ऑस्ट्रेलिया के फर्माक्यूटिकल रेगुलेटर ने गुरुवार को कहा कि अगले साल की जनवरी माह तक यह फाइजर की कोविड-।9 वैक्सीन के लिए अपने रिव्यू कर सकेगा। यहां देशभर में मार्च में वैक्सीनेशन की शुरुआत का ऐलान किया गया है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.