Western Times News

Gujarati News

अब इंस्टाग्राम रीलस के विडियो फेसबुक में देखा जाएगा

नई दिल्ली: फेसबुक अब छोटे वीडियो को लेकर काफी गंभीर हो गया है। ऐप ने भारतीय उपयोगकर्ताओं को ध्यान में रखते हुए एक विशेष सुविधा शुरू की है। सबसे अच्छी बात यह है कि इस नए फीचर की वजह से इंस्टाग्राम यूजर्स को फायदा होने वाला है।

अब इंस्टाग्राम रीलस फेसबुक में देखा जाएगा- आपको बता दें कि चूंकि भारत सरकार ने पिछले साल टिककॉक पर प्रतिबंध लगा दिया था, इसलिए फेसबुक लघु वीडियो खंड को हथियाना चाहता है। यही कारण है कि फेसबुक ने पिछले साल की शुरुआत में इंस्टाग्राम रील्स लॉन्च किया था। हालांकि, रीलों अभी भी बहुत लोकप्रिय नहीं हैं।

रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, फेसबुक ने भारतीय यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है। अब इंस्टाग्राम रीलों के लघु वीडियो फेसबुक उपयोगकर्ताओं के समाचार फ़ीड में भी दिखाई देंगे।

कथित तौर पर, भारत में कुछ इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को फेसबुक समाचार फीड में अपने 30 सेकंड के रीलों वीडियो को साझा करने का विकल्प दिया गया है। हालाँकि, यह नया फीचर केवल टेस्ट मोड में है। लेकिन बहुत जल्द यह सभी उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किया जाएगा।

TikTok को बदलना चाहती है Instagram रीलस -आपको बता दें कि चूंकि भारत सरकार ने पिछले साल टिककॉक पर प्रतिबंध लगा दिया था, इसलिए फेसबुक लघु वीडियो खंड को हथियाना चाहता है। यही कारण है कि फेसबुक ने पिछले साल की शुरुआत में इंस्टाग्राम रील्स लॉन्च किया था। हालांकि, रीलों अभी भी बहुत लोकप्रिय नहीं हैं।

विशेषज्ञों का कहना है कि टिकटलॉक पर प्रतिबंध के बावजूद, इंस्टाग्राम रील्स ज्यादा यूजरबेस नहीं बना पाए हैं। फेसबुक समाचार फ़ीड में लघु वीडियो का समावेश इस सेगमेंट में लोकप्रिय होने का एक प्रयास है।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल जुलाई में इंस्टाग्राम ने शॉर्ट वीडियो रील्स लॉन्च किया था। रील्स अपने उपयोगकर्ताओं को वीडियो बनाने की अनुमति देता है। हाल ही में इंस्टाग्राम ने फैसला किया है कि अगर आप कोई गलती करते हैं तो कंपनी आपका अकाउंट भी बंद कर सकती है।

सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम ने चेतावनी दी है कि जो यूजर्स डायरेक्ट मैसेज वाले लोगों को गाली देते हैं उन्हें डायरेक्ट मैसेजेस द्वारा ब्लॉक कर दिया जाएगा। इंस्टाग्राम ने यह स्पष्ट किया है कि इस तरह की हरकतों से सीधे तौर पर उपयोगकर्ताओं को अवगत कराया जाएगा।

 


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.