Western Times News

Gujarati News

अहमदाबाद मंडल पर सातवें प्राइवेट फ्रेट टर्मिनल का मालिया मियाना में शुभारंभ

अहमदाबाद मंडल पश्चिम रेलवे का महत्वपूर्ण मंडल है जहां से सर्वाधिक राजस्व की प्राप्ति होती है। हाल ही में मंडल स्तर पर गठित बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट की मेहनत एवं निष्ठापूर्वक कार्य करने के कारण अहमदाबाद मंडल को एक ओर सफलता मिली है।

जिसमें मालिया मियाना में मेसर्स आर्या ओसियन लॉजिस्टिक पार्क प्राइवेट लिमिटेड के प्राइवेट टर्मिनल का शुभारंभ अहमदाबाद मंडल के डीआरएम श्री दीपक कुमार झा ने वर्चुअल माध्यम से किया। इस दौरान अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री अनंत कुमार, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक श्री पवन कुमार सिंह व वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री रविंद्र श्रीवास्तव सहित वरिष्ठ रेल अधिकारी तथा पीएफटी के सीनियर ऑफिसर भी उपस्थित थे।

वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक श्री पवन कुमार सिंह ने बताया कि इस पीएफटी से मंडल में सर्वाधिक 7 प्राइवेट फ्रेट ट्रमिनल हो गए हैं। जिसमें सानंद, सुखपुर, जखवाड़ा, विरमगाम, भंकोडा तथा शिरवा में पहले से ही प्राइवेट फ्रेट टर्मिनल कार्यरत है। इस उल्लेखनीय सफलता से अहमदाबाद मण्डल पश्चिम रेलवे का पहला ऐसा मण्डल है जहां सर्वाधिक 7 पीएफ़टी कार्यरत है।

जिससे रेलवे को Rs. 100 करोड़ से अधिक राजस्व की प्राप्ति होती है। उन्होंने बताया कि इसके लिए संबंधित पार्टी से वर्ष मार्च 2019 में प्रस्ताव प्राप्त हुआ था जिसे जून 2020 में कार्य हेतु अप्रूवल मिला तथा दिसंबर 2020 में बनकर तैयार हो गया। इस प्रोजेक्ट पर कुल 22 करोड रुपए की लागत आई है। इस पीएफ़टी से पहले रेक के रूप में नांगल डैम के लिए इंडस्ट्रियल साल्ट का लदान किया गया जिससे रेलवे को 52.5 लाख रुपए राजस्व की प्राप्ति हुई।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.