Western Times News

Gujarati News

इस हफ्ते लॉन्च होने वाले हैं दो IPO, जानिए इस के बारे में

Mega flex Plastics IPO

हफ्तेभर में दो आईपीओ लॉन्च होने वाले हैं. पहला आईपीओ 12 मार्च को Anupam Rasayan India लॉन्च होने वाला है, जबकि मुंबई की स्पेशियालिटी केमिकल कंपनी लक्ष्मी ऑर्गेनिक इंडस्ट्रीज का IPO 15 मार्च को खुलने वाला है.

अनुपम रसायन इंडिया भारत की एक लीडिंग स्पेशियालिटी केमिकल कंपनी है. इस IPO के लिए निवेशक 12 से 16 मार्च तक निवेश कर पाएंगे. इस आईपीओ का प्राइस बैंड 553-555 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. आईपीओ का एंकर इंवेस्टर बुक 10 मार्च को खुलेगा.

अनुपम रसायन इंडिया आईपीओ की लॉट साइज 27 शेयरों की है. इस आईपीओ के जरिए कंपनी 760 करोड़ रुपये जुटाएगी. आईपीओ में 2.2 लाख शेयर कंपनी के कर्मचारियों के लिए रिजर्व है. आईपीओ से जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी के कर्ज को चुकाने और कंपनी के कामकाज के संचालन में किया जाएगा.

अनुपम रसायन को कस्टम सिंथेसिस और लाइफ साइंस से जुड़े स्पेशियालिटी केमिकल बनाने में महारथ हासिल है. लाइफ साइंस के अलावा कंपनी दूसरे तरह के केमिकल भी बनाती है. घरेलू बाजार के साथ-साथ कंपनी एक्सपोर्ट भी करती है. कंपनी दो तरह की केमिकल बनाती है.

लक्ष्मी ऑर्गेनिक इंडस्ट्रीज इस आईपीओ के जरिये 600 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है. इसमें से 300 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू और 300 करोड़ रुपये के शेयर ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत जारी किए जाएंगे. कंपनी का आईपीओ 15 मार्च को खुलेगा और 17 मार्च को बंद होगा.

वहीं Laxmi आर्गेनिक फ्रेश इश्यू और प्री-IPO प्लेसमेंट के जरिए जुटाई गई रकम का इस्तेमाल अपनी पूर्ण सहयोगी इकाई येलोस्टोन फाइन केमिकल (YFCPL) में निवेश करेगी. इसके साथ ही फंड का कुछ हिस्सा वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने और SI मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के विस्तार पर खर्च किया जाएगा.

Laxmi आर्गेनिक का बाजार में मुकाबला आरती इंडस्ट्रीज, अतुल फाइन ऑर्गेनिक इंडस्ट्रीज, नवीन फ्लोरीन इंटरनेशनल, SRF और रोसारी बायोटेक जैसी कंपनियों से है. Laxmi Organic एथाइल एसेटेट  मार्केट में देश की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी है. भारत में डिकटेन डेरिवेटिव्स बनाने वाली यह इकलौती कंपनी है.

लक्ष्मी आर्गेनिक कंपनी जो प्रोड्क्टस बनाती है कि उसका इस्तेमाल फार्मा, एग्रो केमिकल, डाय और पिगमेंट्स, इंक, कोटिंग, पेंट्स, प्रिंटिंग, पैकेजिंग, फ्लेवर्स, फ्रैगरेंस, एडहेसिव और दूसरी इंडस्ट्रियल एप्लिकेशन में किया जाता है

 


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.