Western Times News

Gujarati News

गोदरेज हाउसिंग फाइनेंस के लॉन्‍च के साथ गोदरेज ने वित्‍तीय सेवाओं में कदम रखा

मुंबई, गोदरेज ग्रुप, जो भारत का एक अग्रणी समूह है, ने वित्‍तीय सेवा उद्योग में अपने प्रवेश की आज घोषणा की। गोदरेज हाउसिंग फाइनेंस (जीएचएफ) के लॉन्‍च के साथ, समूह का उद्देश्‍य भारत में दीर्घकालिक, टिकाऊ रिटेल वित्‍तीय सेवा कारोबार बनाने है। गोदरेज ने अगले तीन वर्षों में लगभग 10,000 करोड़ रु. के बैलेंस शीट का लक्ष्‍य रखा है।

गोदरेज हाउसिंग फाइनेंस, भारत में उचित, शीघ्रतापूर्ण एवं लचीले होम लोन्‍स उपलब्‍ध करायेगा और इसकी शुरुआत मुंबई, एनसीआर, पुणे और बेंगलुरू के ग्राहकों से करेगा। जीएचएफ, गोदरेज प्रोपर्टीज जैसे डेवलपर्स के साथ मिलकर उनके मौजूदा और नये ग्राहकों को बेहतरीन वित्‍तपोषण अनुभव प्रदान करेगा।

गोदरेज हाउसिंग फाइनेंस द्वारा पेशकश किये जाने वाले उत्‍पाद तीन स्‍तंभों पर आधारित हैं – लचीलापन (ग्राहकों को उनके अपने अंशदान के भुगतान और ईएमआई शेड्युल को इच्‍छानुरूप करने में सक्षम बनाना), किफ़ायतीपन (6.69% की न्‍यूनतम शुरुआती ब्‍याज दर के साथ प्रतिस्‍पर्द्धी कीमत की पेशकश) और वैयक्तिकरण (माइक्रोसेगमेंट ग्राहकों के लिए आंकड़ों के आधार पर निर्णय और विशेष ऋण पेशकश)।

बिजनेस के लॉन्‍च के बारे में विचार व्‍यक्‍त करते हुए, गोदरेज हाउसिंग फाइनेंस के चेयरमैन, पिरोजशा गोदरेज ने कहा, ”हमें आज अपने वित्‍तीय सेवा व्‍यवसाय का शुभारंश करने की खुशी है। हमें उम्‍मीद है कि यह व्‍यवसाय गोदरेज समूह के विकास का एक अन्‍य महत्‍वपूर्ण स्‍तंभ बनेगा और हमने उस दिशा में अपना पहला कदम बढ़ाया है। रियल इस्‍टेट क्षेत्र के बढ़ते औपचारिकीकरण और रेजिडेंशियल रियल इस्‍टेट एवं हाउसिंग फाइनेंस बाजारों के विस्‍थापन ने वर्तमान समय में इसे विशेष रूप से आकर्षक अवसर बना दिया है। हमें उम्‍मीद है कि हम उचित, शीघ्रतापूर्ण एवं लचीले होम लोन्‍स पर विशेष जोर देते हुए भारतीय घर खरीदारों को सही मूल्‍य प्रदान कर सकेंगे जिससे हमारे ग्राहकों को खुशी मिले।”

गोदरेज हाउसिंग फाइनेंस के प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, मनीष शाह ने बताया, ”हमें लगता है कि हाउसिंग फाइनेंस मार्केट में अभी अपार संभावनाएं हैं। यह इंडस्‍ट्री अभी भी जटिलताओं से ग्रस्‍त है, अस्‍पष्‍ट शर्तों की पेचीदगी में फंसी है और ग्राहकों के लिए कष्‍टकर अनुभव बन गयी है। हमारा उद्देश्‍य इस स्थिति में सुधार लाना और बिल्‍कुल नये, सरल एवं पारदर्शी तरीके से कारोबार शुरू करना है। हम ग्राहकों को ऐसा होम लोन देना चाहते हैं जिसमें उनकी प्राथमिकताओं का ध्‍यान रखा जाये, जो उनकी आवासीय आवश्‍यकताओं, वित्‍तीय क्षमता और सुविधा के अनुरूप हो।”

गोदरेज हाउसिंग फाइनेंस, मॉर्टगेज बिजनेस पर जोर देते हुए होम लोन्‍स के साथ शुरुआत करना चाहता है, जिसके तुरंत बाद ही प्रोपर्टी पर लोन की सुविधा देना शुरू करेगा। निकट भविष्‍य में, जीएचएफ, समूह के उपभोक्‍ता एवं कृषि व्‍यवसाय तंत्रों का उपयोग करके अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए बिजनेस और पर्सनल लोन्‍स उपलब्‍ध करायेगा और इन खंडों को मजबूत बनायेगा।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.