Western Times News

Gujarati News

दिसंबर के अंत से पहले 2.49 लाख COVID-19 वैक्सीन केनेडा को मिलेगी

ओटावा, कनाडा,  प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने घोषणा की है कि दिसंबर के अंत से पहले Pfizer और BioNTech द्वारा विकसित  2.49 लाख COVID-19 वैक्सीन खुराक प्राप्त करेंगे। सोमवार को प्रेस से बात करते हुए पीएम ट्रूडो ने कहा

“कनाडा ने फाइजर के साथ अपने वैक्सीन उम्मीदवार की खुराक की जल्द डिलीवरी शुरू करने के लिए एक समझौता किया है। अब हमें फाइजर की शुरुआती खुराक और बायोएनटेक के टीके दिसंबर के महीने में प्राप्त करने के लिए अनुबंधित किया गया है।”

वैक्सीन वितरण यह सुनिश्चित करेगा कि 2020 के अंत से पहले 124,500 कनाडाई टीकाकरण हो जाए, क्योंकि फाइजर वैक्सीन उम्मीदवार एक दो-शॉट टीकाकरण है,  वैक्सीन को पहले शहरी क्षेत्रों में उच्च जोखिम वाले समूहों में प्रशासित किया जाएगा, प्रधान मंत्री ने कहा, फाइजर वैक्सीन खुराक की हैंडलिंग से जुड़ी चुनौतियों का हवाला देते हुए, जिन्हें -80 डिग्री सेल्सियस भंडारण की आवश्यकता होती है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, ट्रूडो और अन्य सरकारी अधिकारियों ने जनता को आश्वासन दिया कि स्वास्थ्य कनाडा हर उदाहरण में एक अप्रूवल अनुमोदन प्रक्रिया का पालन करता है, हालांकि वैक्सीन से प्रतिकूल प्रभाव की स्थिति में संभावित देयता के बारे में एक प्रश्न को दरकिनार कर दिया। प्रधान मंत्री केवल यह कहेंगे कि सरकार द्वारा निर्माताओं के साथ अनुबंधित प्रत्येक अनुबंध में देयता की शर्तें परिलक्षित होती हैं, लेकिन आगे विस्तार नहीं होगा।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.