Western Times News

Gujarati News

नीतीश कुमार अगले मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण कल हो सकता है?

बिहार चुनाव 2020(Bihar Election 2020) में एनडीए(NDA) को बहुमत मिलने के बाद रविवार (15 नवंबर) से नई सरकार के खास नाम फाइनल हो गए. बिहार के अगले सीएम नीतीश कुमार होंगे. डिप्टी सीएम के लिए सुशील कुमार मोदी का नाम तय हुआ. इसके पहले सरकार गठन को लेकर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने अहम बैठक की. बैठक के लिए बिहार बीजेपी के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस भी पहुंचे.

बिहार में सीएम और डिप्टी सीएम के नाम के तय होने के बाद ऐसी खबरें भी आई है कि शपथ ग्रहण समारोह कल हो सकता है. सीएम नीतीश कुमार थोड़ी देर बाद राज्यपाल से मुलाकात करेंगे.

जदयू के प्रदेश महासचिव इं शंभूनाथ सिन्हा ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि पार्टी के वैसे पदधारियों की समीक्षा करें, जिन्होंने या तो विधानसभा चुनाव में पार्टी से भीतरघात किया या पूर्णत: निष्क्रिय रहे. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी ने तो प्रत्यक्ष रूप से धोखा दिया, लेकिन पार्टी में कई ऐसे नेता हैं जो पिछले एक वर्ष से पार्टी को कमजोर करने में लगे हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी की पिछले एक साल की गतिविधियों के संदर्भ में पार्टी के तमाम क्षेत्रीय प्रभारियों, जिला प्रभारियों व जिलाध्यक्षों की उपलब्धियों व नाकामियों की भी समीक्षा पार्टी हित में अतिआवश्यक है

 


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.