Western Times News

Gujarati News

पीएम ने वाराणसी में विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन किया

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वर्चुअल मोड के जरिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और कहा कि ये काम भगवान शिव के आशीर्वाद से हुआ। मोदी ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा, “पिछले छह वर्षों में, शहर ने औद्योगिक से लेकर विमानन क्षेत्रों में कई विकास देखे हैं। वाराणसी से उड़ानों की संख्या 12 से बढ़कर अब चार गुना हो गई है।”

“ये काम बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से हो रहा था और जब भी नए प्रोजेक्ट का काम शुरू होता है, तो पहले वाले पूरे हो जाते हैं,” उन्होंने कहा। पीएम ने कहा कि जब से वह वाराणसी से सांसद चुने गए, तब से प्राचीन शहर कई बदलाव देख रहा था। उन्होंने स्थानीय बोली में लोगों को अपनी शुभकामनाएं भी दीं और उन्हें दीवाली की शुभकामनाएं दीं।

उद्घाटन परियोजनाओं में सारनाथ लाइट एंड साउंड शो, रामनगर में लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल का उन्नयन, सीवरेज कार्य, गायों के संरक्षण और संरक्षण के लिए बुनियादी सुविधाओं की सुविधा, बहुउद्देशीय बीज भंडार, 100 मीट्रिक टन क्षमता का कृषि उपज गोदाम, आईपीडीएस चरण 2, आवास परिसर शामिल हैं। सम्पूर्णानंद स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए, वाराणसी सिटी स्मार्ट लाइटिंग का काम, साथ में 105 आंगनवाड़ी केंद्र और 102 गौ आश्रय केंद्र हैं।

प्रधान मंत्री ने दशाश्वमेध घाट और खिदकिया घाट के पुनर्विकास, प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी कर्मियों के लिए बैरक, काशी में कुछ वार्डों के पुनर्विकास, बेनिया बाग में पार्क के पुनर्विकास के साथ पार्किंग सुविधा, बहुउद्देश्यीय हॉल के उन्नयन के लिए परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। गिरिजा देवी संस्कृत शंकुल में, शहर की सड़कों की मरम्मत का काम और पर्यटन स्थलों का विकास।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.