Western Times News

Gujarati News

बिहार में 7L रुपए नकद और शराब के साथ महिला सरपंच गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर (बिहार), सविता देवी के रूप में पहचाने जाने वाली एक महिला सरपंच को मंगलवार को बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से शराब के कारोबार से जुडी, पुलिस के संचालन में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार, सरपंच अपने निवास से व्यापार चला रही थी। पुलिस ने उसके घर से सात लाख रुपये नकद बरामद किए। उनके पति उमेश सैनी के फरार होने की सूचना मीली.

मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने कहा कि एक गुप्त सूचना के आधार पर, बड़कागांव की करजा और सरैया पुलिस ने संयुक्त रूप से सविता देवी के आवास और गांव के तीन अलग-अलग घरों में छापे मारे, जहां बड़ी मात्रा में शराब बरामद की गई।

करजा पुलिस थाना प्रभारी सरोज कुमार ने कहा कि मामले में सोमवार को एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी जिसमें सविता देवी, उनके पति उमेश साहनी, चंदेश्वर साहनी और सरस्वती कुंवर सहित अन्य को आरोपी के रूप में पहचाना गया है।

कुमार ने कहा कि पुलिस की छापेमारी के दौरान उमेश सैनी के घर से 11 कार्टन, जिसमें कुल 99 लीटर विदेशी शराब और 70 लीटर देशी शराब बरामद हुई। आरोपी सविता देवी के कमरे में छिपे एक बैग से सात लाख रुपये से अधिक नकदी बरामद की गई। पुलिस ने दावा किया कि पूछताछ के दौरान, सरपंच ने कबूल किया कि नकद पैसे का इस्तेमाल शराब की कथित खरीद-फरोख्त के लिए किया गया था।

चंदेश्वर साहनी, सरस्वती कुंवर और उमेश साहनी के फरार होने की सूचना थी। पुलिस सभी फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी। यह घटना एक झटके के रूप में सामने आई है क्योंकि बिहार में शराब की बिक्री और उपभोग पर प्रतिबंध है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.