Western Times News

Gujarati News

बॉलीवुड के सुपर कपल गौरी और शाह रुख खान ने नई दिल्‍ली के अपने घर को एयर बीएनबी पर खोला

एयरबीएनबी ने पहले बॉलीवुड होस्‍ट का किया स्‍वागत-मेहमानों के स्वागत के लिए गौरी खान ने घर को खूबसूरत अंदाज में नए सिरे से डिजाइन किया

नई दिल्‍ली,  बॉलीवुड सितारे शाह रुख खान (एसआरके) और उनकी जानी-मानी इंटीरियर डिजाइनर पत्‍नी गौरी खान अपने दिल्‍ली स्थित घर को मेहमानों के लिए खोलकर एयरबीएनबी पर आधिकारिक होस्‍ट बन गए हैं। यह मेहमानों के लिए जिंदगी में पहली बार अपनी किस्‍म का अद्भुत अनुभव होगा। बॉलीवुड में शाह रुख के पिछले 30 वर्षों की उपलब्धियों का जश्‍न मनाते हुए, ‘होम विद ओपन आर्म्‍स’ कैम्‍पेन भारतवासियों को खान परिवार के इस खूबसूरत घर में ठहरने का मौका लेकर आया है।

दक्षिणी दिल्‍ली के पंचशील इलाके में स्थित शाह रुख के इस घर की सज्‍जा गौरी ने इस अंदाज़ में की है कि यह यहां आने वाले मेहमानों को गर्मजोशी का अहसास कराता है। हालांकि यह प्रसिद्ध जोड़ी अब मुंबई में रहती है लेकिन इनका दिल्‍ली वाला घर उनकी स्‍मृतियों में एक खास जगह रखता है,

इसी घर में उन्‍होंने अपने तीनों बच्‍चों की परवरिश की और राजधानी आने पर वे यहीं ठहरते हैं। इस घर में उनकी निजी वस्‍तुएं और दुनियाभर में अपने सफर के दौरान इकट्ठा की कई अन्‍य यादगार चीज़ें भी रखी हैं और कुल-मिलाकर यह घर शाह रुख तथा गौरी के एक कपल के तौर पर साथ किए गए सफर की झलक देता है।

दिल्‍ली शहर की रौनकों और आपाधापी के बीच यह बसेरा सुकून से भरपूर है जहां गर्मजोशी है, कई खिड़कियों से छनकर आती प्राकृतिक रोशनी के अलावा कलाकृतियों का शानदार संग्रह भी है।

इसकी खूबसूरत टैक्‍सचर्ड दीवारें, रंग-बिरंगी टेपेस्‍ट्रीज़ और चकाचौंध से भरपूर शैंडलियर्स आपको भीतर आने के लिए आमंत्रित करते हैं। फर्श से छत तक ऊंचे फ्रैंच डोर खुलते हैं एक विशाल बगीचे में जहां रंगीन फूलों की महक और मोहकता बिखरी हुई है। पूरे घर में डिजाइन का सबसे आकर्षक पहलू है व्‍यक्तिगत कलात्‍मकता के तत्‍वों से भरपूर जहां पिछले कई बरसों की परिवार की यादों का बसेरा है।

इनमें फोटोग्राफों के अलावा अन्‍य कई छोटी-मोटी चीज़ें भी शामिल हैं जो मास्‍टर बेडरूम से सटी दीवार पर सजायी गई हैं – जैसे बेटे आर्यन का पहला बैडमिंटन रैकेट, बेटी सुहाना के मेक-अप ब्रश और उसके द्वारा एकत्र की गई तितलियां, बेटे एबराम का पहला बर्थडे गिफ्ट जो कि चांदी का शीशा और कंघा था, तथा शाह रुख खान की पसंदीदा फिल्‍म के ओरिजिनल नेगेटिव।

एक अन्‍य दीवार पर हाथों से बनाए वे कार्ड भी लगे हैं जिनका आदान-प्रदान शाह रुख खान और गौरी ने अपने इश्क के शुरुआती दिनों में किया था। इस तरह के व्‍यक्तिगत स्‍पर्शों से ही इस स्‍टार जोड़ी का दिल्‍ली वाला घर वाकई गर्मजोशी से भरपूर और स्‍वागत करने वाला ठिकाना बना है।

”होम विद ओपन आर्म्‍स’’ कैम्‍पेन मेहमानों को इस बॉलीवुड की स्‍टार जोड़ी की पुरानी यादों को पुनर्जीवित करने का अवसर देगा। 18 नवंबर से, भारत के निवासी इस घर में 13 फरवरी, 2021 को एक रात ठहरने के लिए आवेदन कर सकते हैं। विजेता जोड़ी को मिलेगा गौरी द्वारा तैयार आइटनरी के मुताबिक बेहद खास अनुभव, खान के पसंदीदा फूड आइटम्‍स वाला लज़ीज़ भोजन, और शाह रुख खान की पसंदीदा फिल्‍मों तथा बॉक्‍स आफिस पर धूम मचाने वाली उनकी फिल्‍मों पर आधारित मूवी मैराथन। साथ ही, परिवार की निजी वस्‍तुओं में से सुविनर्स के तौर पर कुछ ले जाने का मौका।

दिल्‍ली और एयरबीएनबी के साथ इस भागीदारी के बारे में, गौरी एवं शाहरुख खान ने कहा, ”हमारे दिलों में दिल्‍ली शहर के लिए खास जगह है और यह हमेशा हमारा घर रहेगा। हम जब भी इस शहर में आते हैं तो हमें अपने पुराने दिन याद आ जाते हैं और अब अपने दिल्‍ली वाले घर में मेहमानों के सत्‍कार के लिए एयरबीएनबी के साथ इस भागीदारी को लेकर हम बेहद खुश हैं। दुनियाभर में सफर के दौरान, एयरबीएनबी ने हमें घर जैसा अहसास दिया है और अब इस एक्‍सक्‍लुसिव भागीदारी के तहत्, अपने घर के दरवाज़े मेहमानों के लिए खोलकर हम वाकई रोमांचित हैं।”

कैम्‍पेन के बारे में अमनप्रीत सिंह बजाज, जनरल मैनेजर, एयरबीएनबी इंडिया, साउथईस्‍ट एशिया, हांगकांग एवं ताइवान ने कहा, ”एयरबीएनबी दुनियाभर में मेहमानों के लिए अद्भुत और कभी न भुलाए जाने वाले अनुभवों की सौगात लेकर आता है। आज हम गौरी एवं शाह रुख खान के साथ मिलकर इस बेहद खास कैम्‍पेन को शुरू करते हुए रोमांचित हैं जो दिल्‍ली में उनके घर में ठहरने का अभूतपूर्व अवसर लेकर आया है। कितनी ही पीढ़‍ियों और अलग-अलग जगहों पर रहने वाले प्रशंसकों ने बॉलीवुड की इस कामयाब जोड़ी के सफर को लगातार देखा है, और अब एयरबीएनबी उनके घर में मेहमान बनकर आने का अवसर लेकर आया है।”


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.