Western Times News

Gujarati News

बोरिस जॉनसन की पार्टी के सांसद की चाकू मारकर हत्या

लंदन : ब्रिटेन पुलिस ने सांसद डेवेड अमेज हत्या को आतंकी घटना करार दिया है. इतना ही नहीं इस मामले की जांच काउंटर टेररिज्म कमांड को सौंप दी गई है. डेवेड अमेज की शुक्रवार को चाकू से हमला कर हत्या कर दी गई थी.

डेवेड अमेज शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र में मतदाताओं संग बातचीत कर रहे थे. तभी उनपर एक शख्स ने चाकू से जानलेवा हमला कर दिया था. अमेज की मौके पर ही मौत हो गई थी. अब ब्रिटेन पुलिस ने इस हत्याकांड को आतंकी घटना करार दिया है.

संदिग्ध गिरफ्तार  – पुलिस ने डेवेड अमेज की हत्या के मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है. उससे पूछताछ जारी है. डेवेड अमेज 69 साल के थे. वे बोरिस जॉनसन की पार्टी कंजरवेटिव पार्टी के सांसद थे. अमेज पहली बार 1983 में सांसद बन गए थे. तब उन्होंने बैसिल्डन से चुनाव लड़ा था. अमेज को हमेशा जानवरों के अधिकारों की वकालत करते हुए देखा गया.

पूर्व प्रधानमंत्री टेरीसा मे ने कहा है कि डेवेड एक सम्मानित सांसद थे जिन्होंने अपना कर्तव्य निभाते वक्त जान गंवा दी. ब्रिटेन के नेताओं ने अमेज की हत्या को लोकतंत्र पर हमला बताया.

ब्रिटेन में यह पहली बार नहीं है, जब किसी सांसद की इस तरह चाकू से गोदकर हत्या की गई हो. इससे पहले 2016 में लेबर सांसद जो कॉक्स की भी चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी. इससे पहले 2010 और 2000 में भी सांसदों पर इस तरह के हमलों के मामले सामने आते रहे हैं.


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.