Western Times News

Gujarati News

भारतीय-अमेरिकी हैरिस चुनाव को अवसर की भूमि के प्रमाण के रूप में देखते हैं

न्यूयॉर्क, भारतीय-अमेरिकी संगठन और नेता कमला हैरिस के अगले अमेरिकी उपराष्ट्रपति के रूप में अमेरिका के सपने के अवसरों की भूमि के रूप में एक संकल्प के रूप में चुनाव की घोषणा को देख रहे हैं और उसके और जो बिडेन के साथ राष्ट्रपति के रूप में काम करने के लिए तत्पर हैं राष्ट्रीय विभाजन।

“भारतीय-अमेरिकियों की एक पीढ़ी ने इस देश को अपना घर बनाया क्योंकि उन्हें पता था कि इसका मतलब है कि उनके बच्चों के लिए कुछ भी संभव है। आज, उन भारतीय-अमेरिकियों में से एक की बेटी ने उनके विश्वास को साबित कर दिया, ”भारतीय-अमेरिकी प्रभाव कोष के कार्यकारी निदेशक, नील वकील और राजनीतिक कार्रवाई समूह नील मखिजा ने कहा। उन्होंने कहा कि पेंसिल्वेनिया और एरिज़ोना जैसे प्रमुख राज्यों में मतदान करने के लिए आने वाले भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने बिडेन-हैरिस टीम को जीत के लिए ले जाया।

IMPACT ने एशियाई और भारतीय अमेरिकी समुदाय के मतदाता मतदान प्रयासों का समर्थन करने के लिए $ 10 मिलियन जुटाए, “पेंसिल्वेनिया और एरिज़ोना सहित महत्वपूर्ण राज्यों में, जहाँ हमारे समुदाय का जुड़ाव मार्जिन बनाने के लिए पर्याप्त था”।
उन्होंने कहा कि संगठन ने प्रत्येक प्रमुख राज्य पेंसिल्वेनिया, एरिज़ोना, उत्तरी कैरोलिना और टेक्सास में लगभग $ 2 मिलियन खर्च किए, ताकि समुदाय से अधिक से अधिक वोट प्राप्त कर सकें।

मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मेरे जीवन काल में भारतीय विरासत का कोई व्यक्ति प्रेसीडेंसी से दूर होगा, लेकिन यहां हम हैं, ”एशियन अमेरिकन पेसिफिक आइलैंडर विक्टरी फंड के अध्यक्ष शेकर नरसिम्हन ने कहा कि यह नैतिकता के उम्मीदवारों का समर्थन करता है।

उन्होंने कहा, “हमने एक बार फिर साबित किया है कि लोकतंत्र काम करता है ।” उन्होंने कहा कि यह “अमेरिका के लिए एक रोमांचक समय था, क्योंकि चुनौतियों के कारण बिडेन-हैरिस नेतृत्व का सामना करना पड़ेगा, “तैयार रहें जैसा कि हमने जनवरी में किया था जब हमने उपराष्ट्रपति बिडेन को अपना हिस्सा देने का समर्थन किया था।”

इंडिस्पोरा के संस्थापक एमआर रंगास्वामी, जो भारतीय-अमेरिकी सक्रियता को बढ़ावा देते हैं, ने अपने संगठन को बिडेन के निवास पर एक दीवाली समारोह की मेजबानी करते हुए याद किया जब वह 2016 में उपराष्ट्रपति थे और उन्होंने कहा था: “अब हम व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति बिडेन के साथ भी ऐसा करने के लिए उत्सुक हैं। । “हम पेरिस जलवायु समझौते में फिर से शामिल होने के लिए बिडेन की प्रतिबद्धता की सराहना करते हैं क्योंकि पर्यावरण भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा है।

“बिडेन ने ऐसी नीतियों का वादा किया है जो सीधे भारतीय-अमेरिकियों की मदद करेंगे जो छोटे व्यवसाय के मालिक हैं।” बिडेन अभियान नेशनल फाइनेंस कमेटी के सदस्य अजय भूटोरिया ने कहा कि मीडिया की घोषणा के तुरंत बाद “हम आज भांगड़ा और ढोल के साथ मना रहे हैं”।

उन्होंने 14 भारतीय भाषाओं में बिडेन-हैरिस टीम के लिए अभियान वीडियो बनाए और उनमें से एक था “चले चलो, बिडेन, हैरिस को वोट वोट”, जो हिंदी हिट फिल्म, “लगान” के एक गीत पर आधारित है। “पहली बार, हमारे पास एक भारतीय मूल की महिला भी होगी और  में दूसरे सबसे उच्च पद पर आसीन होगी,” उन्होंने कहा।

राष्ट्र के ध्रुवीकरण को संबोधित करते हुए, भूटोरिया ने कहा: “अमेरिका के लिए एकजुट होने और चंगा करने का समय है। यह हमारे पीछे क्रोध और कठोर बयानबाजी का समय है और हमारे देश को बिडेन और हैरिस के नेतृत्व में पुनर्निर्माण करने के लिए एक साथ आना है। ” अधिवक्ता संगठन के कार्यकारी निदेशक सुहाग शुक्ला ने कहा, “हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन (HAF)” हिंदू-अमेरिकी समुदाय के लिए आपसी चिंता और हित के मुद्दों को संबोधित करने के लिए बिडेन-हैरिस प्रशासन के साथ काम करने के लिए तत्पर है। उसने कहा कि HAF के पास “विधायी प्राथमिकताओं और मुख्य मुद्दों की सूची है जो हमें विश्वास है कि मौलिक हित हैं, न केवल हिंदू अमेरिकियों के लिए, बल्कि सभी अमेरिकियों के लिए”।

उन्होंने कहा कि एचएएफ “गरिमा, आपसी सम्मान और बहुलवाद को बढ़ावा देने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दोगुना करेगा”।
सिख काउंसिल ऑन रिलिजन एंड एजुकेशन (SCORE) के चेयरमैन और इकोसिख के संस्थापक राजवंत सिंह ने कहा: “अमेरिका भर के सिखों ने जो बिडेन और कमला हैरिस के चुनाव पर खुशी जाहिर की है। “अमेरिका को एक ऐसे नेता की आवश्यकता थी जो कोविद -19 की सबसे बड़ी स्वास्थ्य चुनौती को हल करने के बारे में गंभीर हो और जो राष्ट्र और दुनिया में एक सकारात्मक स्वर स्थापित करे।”

राष्ट्रीय सिख अभियान के सह-संस्थापक गुरविन सिंह आहूजा ने कहा, “सिख धर्म का एक मुख्य मूल्य महिला सशक्तीकरण है और हमें अमेरिका में उच्च पद पर निर्वाचित महिला को देखने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।” उन्होंने कहा, “बिडेन ने हमेशा सिख समुदाय के मुद्दों का समर्थन किया है और हमें पूरा विश्वास है कि बिडेन व्हाइट हाउस सिखों और अन्य समुदायों का इस राष्ट्र को मजबूत करने में भूमिका निभाने के लिए स्वागत करेगा।”


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.