Western Times News

Gujarati News

पीटर इंग्लैंड ने अनोखा और अपनी तरह का पहला नीम तुलसी कलेक्शन लॉन्च किया

मुंबई, आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड का एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय परिधान ब्रांड, पीटर इंग्लैंड, ने नीम तुलसी कलेक्शन नामक परिधान की एक अभिनव श्रेणी को उनके वेलनेस फैशन पहल के हिस्से के रूप में लॉन्च किया। ब्रांड ने इस संग्रह को एक व्यापक विज्ञापन अभियान के साथ लॉन्च किया है जो प्राचीन भारतीय जड़ी-बूटियों की विरासत को आदर देता है और नए कलेक्शन को प्रदर्शित करता है जो इन आश्चर्यजनक जड़ी बूटियों, नीम और तुलसी की अच्छाई से प्रभावित है।

इस कलेक्शन के तहत, पीटर इंग्लैंड शर्ट्स, मास्क, जीन्स, बरमूडा, कुर्ता और पजामा लॉन्च करेगा, जिसे ” ENLIVEN ” नामक एक पेटेंट तकनीक से संचालित किया जाता है, जो 100% हर्बल नीम, तुलसी और अन्य उपचार जड़ी बूटियों का एक अनूठा मिश्रण है, एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-फंगल जैसे व्यापक स्वच्छता कार्यों को जोड़ता है और इस मिश्रण का न्यूनतम UPF20 के लिए पराबैंगनी किरणों से बचाव प्रदान करने के लिए परीक्षण किया गया था।

आईआईटी दिल्ली के साथ तकनीकी सहयोग में आर एंड डी के वर्षों के साथ विकसित और परिपूर्ण, ENLIVEN एडवांटेज नेचर (एटीपीएल की एक इकाई)- एडवांटेज ऑर्गेनिक नेचुरल टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड की एक पेटेंट तकनीक है, जो कि एक स्टार्ट-अप कंपनी है जिसे आईआईटी दिल्ली के टेक्नोलॉजी बिजनेस इनक्यूबेशन यूनिट में इंक्यूबेट किया गया है। फैब्रिक्स में इस अभूतपूर्व तकनीक का परीक्षण AATCC 100-2012 और AATCC183 परीक्षण मानकों के अनुसार किया गया है, जो कि दो सौ धुलाई तक बने रह सकते हैं।

अभिनव उत्पाद बनाने के इतिहास के साथ, पीटर इंग्लैंड ने वेलनेस फैशन की यात्रा लगभग 2 साल पहले शुरू की थी। हिमाचल प्रदेश के एक छोटे से गाँव में स्थित एक फैक्ट्री में उत्पादित, इन परिधानों के निर्माण में जड़ी बूटियों से लाभ निकालने के प्राचीन तरीके शामिल हैं, जिन्हें नए-युग की नैनो-बायोटेक्नोलॉजी के साथ संयुक्त करके प्रकृति को एक स्थायी तरीके से सर्वोत्तम प्रदान किया जाता है।

शर्ट फैब्रिक, विशेष रूप से ऊर्जा कुशल लघु उद्योगों के माध्यम से होम-मेड-कॉटन इनिशिएटिव के तहत विकसित किया गया है, जहां बिचौलियों से बचने के लिए कपास सीधे हमारे किसानों से खरीदा जाता है। और इसलिए, प्यार की यह मेहनत न सिर्फ हमारे किसानों के लिए बल्कि हमारी समृद्ध वैदिक विरासत के प्रति एक निष्ठा भाव हैं।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, पीटर इंग्लैंड के सीओओ, श्री मनीष सिंघई ने कहा, “पीटर इंग्लैंड हमेशा कई अभिनव उत्पाद लाया है और हम अपने नीम तुलसी क्लेक्शन को लॉन्च करने के लिए रोमांचित हैं, जो कि समय की आवश्यकता है। इस रेंज के साथ, हम भारतीय प्राचीन वैदिक विरासत को शामिल करने और स्थायी और वेलनेस फैशन में एक नया मानदंड स्थापित करने का लक्ष्य रखते हैं। एक ब्रांड के रूप में जो विकसित उपभोक्ता संवेदनाओं को पूरा करता है, यह संग्रह आज की फैशन श्रेणी में एक सफलता के रूप में आया है। ”

लॉन्च के बारे में बोलते हुए, श्री राजीव राय सचदेव, सीएमडी – एडवांटेज नेचर (एपीटीएल का एक हिस्सा) ने कहा, “आदित्य बिरला समूह से पीटर इंग्लैंड जैसे एक जिम्मेदार ब्रांड के साथ जुड़ने पर हमें गर्व महसूस हो रहा है और हम एक तकनीकी-स्टार्टअप कंपनी बन रहे हैं एक ऐसे ब्रांड के साथ जुड़ना चाहते हैं जिसने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वस्त्रों में स्थिरता और सर्कुलर अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए समान दृष्टि और मानसिकता है।

ENLIVEN वास्तव में सबसे टिकाऊ, सुरक्षित और 100% हर्बल उत्पाद है। एनलिवेन के साथ उपचारित कपड़े को उत्कृष्ट एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-फंगल, एंटी-ऑडर, यूवी प्रतिरोधी और मच्छर से बचाने वाली क्रीम के गुणों के लिए परीक्षण किया गया है। इसके अलावा, यह हमारी त्वचा पर रासायनिक रंगों के विषाक्त प्रभाव को भी खत्म कर देता है; इसलिए वर्तमान परिदृश्य में अपने उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए यह सबसे व्यवहार्य उत्पाद है ”

इस संचार अभियान को डीडीबी मुद्रा, बैंगलोर के साथ रचनात्मक सहयोग में विकसित किया गया है। इस अभियान के बारे में बताते हुए, विष्णु श्रीवास्तव, क्षेत्रीय रचनात्मक प्रमुख – विज्ञापन और डिजिटल, डीडीबी मुद्रा, बैंगलोर ने कहा, “नीम और तुलसी, जो हमारे अपने पिछवाड़े में उगते आए हैं, और पीढ़ी-दर- पीढ़ी भारतीय जनता द्वारा पूजनीय रहे हैं। कपड़े में इसकी अच्छाई को समाहित करना, फैशन नवाचार में एक सफलता से कम नहीं है।

डीडीबी मुद्रा में हम उपभोक्ताओं के जीवन में एक सार्थक हस्तक्षेप बनाने के लिए समान जुनून साझा करते हैं। यह पीटर इंग्लैंड की अंतर्राष्ट्रीय विरासत और एक उत्पाद के साथ चुनौतीपूर्ण था जो वास्तव में भारत की विरासत से प्रेरित है। हम पीटर इंग्लैंड के साथ इस अपने तरह के नवाचार को दुनिया के सामने पेश करने के लिए बेहद उत्साहित हैं। ”

पीटर इंग्लैंड ने इस अभिनव संग्रह को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न अभिनव और प्रभावशाली प्लेटफार्मों पर एक उच्च स्तर का डिजिटल अभियान शुरू किया है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.