Western Times News

Gujarati News

असम, मिजोरम में 16.50 करोड़ रुपये के ड्रग्स जब्त की

सिलचर (असम) / आइजोल,  सुरक्षाकर्मियों ने दक्षिणी असम और इससे सटे मिजोरम में 16.50 करोड़ रुपये की भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त की है और तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, अधिकारियों ने गुरुवार को कहा। करीमगंज जिला पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस कर्मियों ने एक वाहन को रोक लिया और बुधवार रात कार से 10 करोड़ रुपये मूल्य की 1.130 किलोग्राम ब्राउन शुगर बरामद की।

“ड्रग्स को 32 पैकेट में सम्‍मिलित किया गया था और वाहन के अंदर एक डक्ट में छुपाया गया था। वाहन के चालक सब्बीर अहमद ने कहा कि वह इन दवाओं को दीमापुर (नागालैंड) से शिपिंग कर रहा था और उन्हें बांग्लादेश ले जाने से पहले उन्हें त्रिपुरा ले जाने का इरादा था, “पुलिस अधिकारी ने कहा।

पुलिस ने वाहन को भी जब्त कर लिया और करीमगंज जिले के पथराकंडी निवासी 29 वर्षीय अहमद को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ब्राउन शुगर की जब्ती के संबंध में अन्य ड्रग पेडलर्स की भी तलाश कर रही है। एक अन्य कार्रवाई में, असम राइफल्स के सैनिकों ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है और म्यांमार की सीमा से सटे पूर्वी मिजोरम के चंपई जिले में 6.50 करोड़ रुपये की भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त की है।

असम राइफल्स के एक बयान में गुरुवार को कहा गया कि टिप-ऑफ पर कार्रवाई करते हुए, केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवानों ने पूर्वी मिजोरम के चंपई जिले में एक झोपड़ी से दो युवकों को गिरफ्तार किया और बुधवार देर शाम उनके कब्जे से 6.50 करोड़ रुपये मूल्य की 1,30,000 मेथम्फामाइन की गोलियां जब्त कीं। ।

मिजोरम में आबकारी और नारकोटिक्स विभाग के अधिकारी ऑपरेशन के दौरान असम राइफल्स के जवानों के साथ थे। दोनों बंदियों पर नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए थे।

मेथामफेटामाइन टैबलेट (जिसे याबा टैबलेट या पार्टी टैबलेट भी कहा जाता है) में मेथामफेटामाइन और कैफीन का मिश्रण होता है और भारत, बांग्लादेश और पड़ोसी देशों में उच्च खुराक वाली दवाओं के रूप में दुरुपयोग किया जाता है।

अधिकारियों ने कहा कि म्यांमार से ड्रग्स की तस्करी की गई थी, जो चार पूर्वोतर राज्यों (मिजोरम (510 किमी), अरुणाचल प्रदेश (520 किमी), मणिपुर (398 किमी) और नागालैंड) (215 किमी) के साथ 1,643 किमी की सीमा रहित सीमा साझा करता है।

ड्रग्स, हथियारों और अन्य कंट्राबडरों की तस्करी पूर्वोत्तर क्षेत्र में अक्सर सीमाओं से होती है, खासकर म्यांमार की सीमाओं से होती है.


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.