Western Times News

Gujarati News

मोदी के वैक्सीन संबंधी दौरे की कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने की तारीफ

प्रधानमंत्री मोदी के शनिवार को वैक्सीन संबंधी कार्यों का जायजा लेने के लिए हुए दौरे की कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने खासी आलोचना की थी। वहीं, अब उन्हीं के साथी नेता आनंद शर्मा ने इस दौरे को लेकर पीएम मोदी की तारीफ की है। सुरजेवाला ने किसान आंदोलन के बीच इस दौरे को लेकर सवाल उठाए थे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री का यह दौरान भारतीय वैज्ञानिकों के लिए उत्साहजनक था और अग्रिम पंक्ति के कोरोना योद्धा इससे और प्रोत्साहित होंगे। शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का यह दौरा भारतीय वैज्ञानिकों और वैक्सीन के विकास के लिए उनके कार्यों की पहचान और मान्यता थी। आनंद शर्मा कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता हैं और उन 23 नेताओं के समूह में शामिल हैं, जिन्होंने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को पत्र लिखकर संगठन में बड़े पैमाने पर बदलाव करने की मांग की थी।

आनंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की यह यात्रा भारतीय वैज्ञानिकों और कोविड-19 के लिए टीका बनाने के उनके काम की पहचान है। कांग्रेस नेता ने एक ट्वीट कर कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीरम इंस्टीट्यूट, भारत बायोटेक और जाइडस कैडिला की यात्रा भारतीय वैज्ञानिकों और कोविड-19 के लिए टीका तैयार करने के उनके काम की पहचान है। यह अग्रिम पंक्ति के कोविड योद्धाओं का मनोबल बढ़ाएगा और राष्ट्र को आश्वस्त करेगा।

शर्मा ने कहा, ‘यह उन संस्थाओं का भी सम्मान है, जिन्हें भारत ने कई दशकों में तैयार किया है, जिनमें भारत को दुनिया का सबसे बड़ा टीका निर्माता बनाने की विशेषज्ञता और क्षमता है। प्रधानमंत्री से आग्रह है कि टीका उपलब्ध होने पर कुशल और न्यायसंगत व्यवस्था सुनिश्चित करें। वहीं, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था, ‘मोदी जी कंपनियों के दफ्तर जाकर फोटो खिंचा रहे हैं और लाखों किसान दिल्ली की सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

काश, प्रधानमंत्री जहाज की बजाय जमीन पर किसान से बात करते।’ उन्होंने कहा, ‘कोरोना का टीका वैज्ञानिक और शोधकर्ता ढूंढेंगे। देश का पेट किसान पालेंगे। लेकिन मोदी जी और भाजपा के नेता कुछ नहीं करके सिर्फ प्रचार पर केंद्रित हैं।’


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.