Western Times News

Gujarati News

तमिलनाडु और केरल के तटवर्ती इलाकों में चक्रवात की चेतावनी

File

बंगाल की खाड़ी में कल बना गहरा दबाव पश्चिम की तरफ बढ़ गया है, दक्षिण-पश्चिम और इससे सटे दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी में आज सुबह (भारतीय समयानुसार 0530  बजे ) यानि 1 दिसंबर को गहरे दबाव में परिवर्तित हुआ

2 और 3 दिसंबर, 2020 को दक्षिण तमिलनाडु (कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, थुथुकुडी, तेनकासी, रामनाथपुरम और सिवागंगई) में अत्यधिक भारी बारिशहोने की संभावना है

मौसम विभाग ने 4 दिसंबर तक दौरान मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के चक्रवात चेतावनी विभाग के अनुसार: बंगाल की खाड़ी में कल बना गहरा दबाव पश्चिम की तरफ बढ़ गया है, दक्षिण-पश्चिम और इससे सटे दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी में आज सुबह (भारतीय समयानुसार 0530  बजे ) यानि 1 दिसंबर को गहरे दबाव में परिवर्तित हुआ। भारतीय समयानुसार आज 0830 बजे यह त्रिंकोमाली (श्रीलंका) के पूर्व-दक्षिण-पूर्व से लगभग 500 किमी और कन्याकुमारी (भारत) के पूर्व-दक्षिण-पूर्व से लगभग 900 किमी की दूरी पर स्थित है।

अगले 24 घंटों के दौरान इसके एक तेज चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की संभावना है

इस चक्रवाती तूफान के 2 दिसंबर की शाम / रात पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और त्रिंकोमाली के करीब श्रीलंका के तट को पार करने की संभावना है। इसके बाद तूफान के पश्चिम की ओर बढ़ने की बहुत संभावना है, 3 दिसंबर की सुबह मन्नार की खाड़ी और आसपास के कोमोरिन क्षेत्र में पहुंचने और पश्चिम से दक्षिण तमिलनाडु तट की ओर बढ़ने की संभावना है।

चेतावनी: (i) बारिश

दक्षिण तमिलनाडु (कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, थुथुकुडी, तेनकासी, रामनाथपुरम और शिवगंगई) में 2 और 3 दिसंबर, 2020 के कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने के साथ अलग-थलग स्थानों पर अत्यधिक तेज बारिश होने की संभावना है।3 दिसंबर को दक्षिण केरल (तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथानमथिट्टा और अलाप्पुझा) और 2 तथा 4 दिसंबर 2020 को दक्षिण तमिलनाडु और 3 तथा 4 दिसंबर, 2020 को दक्षिण केरल में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है।
2 और 3 दिसंबर के दौरान उत्तरी तमिलनाडु, पुदुचेरी, माहे और कराईकल तथा उत्तरी केरल के अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने और 4 दिसंबर को भारी बारिश होने की संभावना है। 1 दिसंबर को तटीय तमिलनाडु में भारी बारिश होने के आसार है।
2 और 03 दिसंबर के दौरान दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और 03 तथा 4 दिसंबर, 2020 के दौरान लक्षद्वीप के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.