Western Times News

Gujarati News

जान्युआरी महीने तक भारत में आ सकता है कोरोना वैक्सीनःडॉ रणदीप गुलेरिया AIIMS

भारत समेत दुनियाभर के लोगों को कोरोना वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार है. वहीं बुधवार को ब्रिटेन ने को फाइजर-बायोएनटेक द्वारा तैयार कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) के इस्तेमाल की अनुमति दे दी. भारत में भी लोगों के मन सबसे बड़ा सवाल यही है कि देश में कोरोना वैक्सीन कब तक आयेगा. इसको लेकर दिल्ली AIIMS के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने जानकारी दी है.

डॉ रणदीप गुलेरिया ने  कहा कि ब्रिटेन में वैक्सीन की सुरक्षा और प्रभावकारिता बिल्कुल भी समझौता नहीं किया गया है. 70 से 80 हजार वालिंटियर को वैक्सीन दिया गया जिनपर कोई महत्वपूर्ण गंभीर प्रतिकूल प्रभाव नहीं देखा गया. डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा कि वैक्सीन से मृत्युदर में कमी आएगी और बड़ी आबादी को वैक्सीन लगाने से हम वायरस के प्रसार की चेन को तोड़ पाएंगे. डेटा से पता चलता है कि फाइजर वैक्सीन अल्पावधि में सुरक्षित है.

डॉ रणदीप गुलेरिया ने गुरूवार को कहा कि भारत में, अब हमारे पास वैक्सीन हैं जो उनके ट्रयाल अंतिम चरण में हैं. उम्मीद है कि इस महीने के अंत तक या अगले महीने की शुरुआत में हमें आपातकालीन उपयोग के लिए लोगों को वैक्सीन देना शुरू कर सकेंगे. फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन पर उन्होंने कहा कि उपलब्ध डेटा के अनुसार ये अच्छी बात है कि वैक्सीन बहुत सुरक्षित हैं. ये अच्छी खबर है कि एक वैक्सीन को इतने कम समय में मंजूरी मिल गई है.


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.