Western Times News

Gujarati News

सरकार से बातचीत को लेकर किसान संगठन आज करेंगे फैसला

आंदोलन में शामिल होने महाराष्ट्र के हजारों किसानों ने दिल्ली कूच किया

दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों को देश के तमाम राज्यों के किसानों का समर्थन मिल चुका है. वहीं किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए महाराष्ट्र स्थित नासिक के किसान संगठन ने दिल्ली की ओर कूच कर दिया है. केन्द्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान कानून वापसी की अपनी मांग पर अड़े हुए हैं. (Over 5,000 farmers hailing from 21 districts of Maharashtra will travel in around 250 vehicles for four days covering 1,266 kilometers crossing states such as Madhya Pradesh and Rajasthan will lend support to the farmers demonstrating against these laws in Delhi. )

AAP नेता राघव चड्डा ने कहा है कि जिस प्रकार से हमारे देश के किसानों को इतनी ठंड में मोदी सरकार ने आंदोलन करने के लिए मजबूर किया हुआ है, यह काफी दुखद है. हमें किसानों को इस तरह की पीड़ा नहीं पहुंचानी चाहिए. मोदी सरकार को इसी समय किसानों की मांगों को मान लेना चाहिए. देश के किसान की मांग जायज़ हैं.

किसानों का आंदोलन आज 26वें दिन में प्रवेश कर चुका है. वहीं दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों को महाराष्ट्र के किसानों का भी समर्थन मिल रहा है. महाराष्ट्र के नासिक से करीब दो हजार किसान दिल्ली को कूच कर गये हैं. बता दें कि महाराष्ट्र के ये किसान नासिक से 1266 किलोमीटर का सफर तय कर दिल्ली पहुंचेंगे.

केंद्र के नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर किसानों ने सोमवार से क्रमिक भूख हड़ताल शुरू की है. वहीं सरकार ने पत्र लिखकर किसानों से फिर बातचीत करने का प्रस्ताव भेजा है. वहीं सरकार से बातचीत को लेकर किसान संगठन आज करेंगे फैसला. किसानों और केंद्र सरकार के बीच पांचवें दौर की बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकाला.


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.