Western Times News

Gujarati News

अब तक ब्रिटेन में 6 लाख लोगों को मिली कोरोना वैक्सीन

ब्रिटेन में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच इसके संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण का अभियान तेजी से चलाया जा रहा है और अब तक छह लाख से अधिक लोगों को इसकी वैक्सीन लगाई जा चुकी है। ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक छह लाख से अधिक लोगों को दवा निर्माता कंपनी फाइजर-बायोएनटेक की कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लगाई जा चुकी है।

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि लॉजिस्टिक संबंधी कड़ी चुनौतियों के बावजूद राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा के कर्मचारियों ने शानदार काम किया है। ब्रिटेन में अब तक 6,16,933 लोग कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ले चुके हैं। इंग्लैंड में 5,21,000, स्कॉटलैंड में 56,000, वेल्स में करीब 22 हजार जबकि उत्तरी ऑयरलैंड में 16 हजार से अधिक लोग कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ले चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक आगामी सप्ताहों के दौरान कोरोना वैक्सीन की और अधिक खुराक उपलब्ध होने से टीकाकरण के अभियान में अधिक तेजी आएगी। गत हफ्ते ब्रिटेन में कोरोना वायरस (कोविड-19) के नए स्वरूप (स्ट्रेन) का पता चला है जोकि देश में बहुत ही तेजी से फैल रहा है।

वायरस का नया स्ट्रेन कोविड-19 महामारी का कारण बनता है और यह 70 फीसदी अधिक संक्रामक है। इसके बाद भारत समेत दुनिया के कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था। गौरतलब है कि ब्रिटेन फाइजर की कोरोना वैक्सीन को मंजूरी देने वाला दुनिया का पहले देश था।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.