Western Times News

Gujarati News

USA: टेनेसी राज्य के नैशविले में क्रिसमस पर धमाके के बाद उड़ानें रद्द

अमेरिकी के टेनेसी राज्य की राजधानी नैशविले में क्रिसमस के दिन हुए धमाके के बाद संचार सेवाएं ठप्प पड़ व उड़ानें रोक रोक दी गईं। पुलिस ने इस घटना को लेकर आतंकी कार्रवाई का शक जताया है। धमाके में तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

वहीं मौके पर पहुंची पुलिस व FBI की टीम ने जांच शुरू कर दी है। स्थानीय पुलिस ने इस धमाके को इरादतन कृत्य करार दिया है। टेनेसी की राजधानी नैशविले को अमेरिकी संगीत का केंद्र माना जाता है। नैशविले के पुलिस प्रवक्ता डॉन आरोन ने कहा कि यह धमाका बड़ा है। पुलिस विभाग, इसके संघीय जांच एजेंसी FBI और ATF इस मामले की जांच कर रही है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार धमाके की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई।

विस्फोट से पास खड़ी कई अन्य गाड़ियां और इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि यह विस्फोट स्थानीय समय के अनुसार क्रिसमस वाले दिन सुबह 6 बजे नदी के किनारे एक बैंक की इमारत के पास खड़ी एक मोडिफाइड वैनिटी वैन में हुआ, जिसके बाद पूरा आसमान काले धुएं से भर गया।

FBI के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर एंड्रयू मैककेबे ने बताया कि इस विस्फोट की जांच आतंकवाद के संभावित कार्य के रूप में की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह संभव है कि इस धमाके का निशाना पुलिस टीम थी जो संदिग्ध वाहन की जांच करने जा रही थी। नैशविले के मेयर जॉन कूपर ने लोगों से डाउनटाउन इलाके से दूर रहने की सलाह दी है।

जानकारी के अनुसार नैशविले में क्रिसमस के दिन सुबह एक वाहन पहले से रिकॉर्ड चेतावनी गुंजा रहा था जिसमें कहा जा रहा था कि वाहन में लगा बम 15 मिनट में फट जाएगा। इस दौरान पुलिस ने बम निरोधी दस्ते को भी बुलाया और कुछ इमारतें भी खाली कराईं, लेकिन तभी यहां धमाका हुआ और संचार सेवाएं ठप पड़ गईं।

उड़ानें रोकनी पड़ीं। धमाके से आसपास की इमारतों की खिड़कियों के शीशे टूट गए और 41 भवनों के नुकसान पहुंचा। रिपोर्ट के मुताबिक जांच एजेंसियों को घटनास्थल से मानव शरीर के कुछ टुकड़े भी मिले हैं। हालांकि इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है। पुलिस प्रमुख जॉन डेरेक ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा फिलहाल अंगों को जांच के लिए लैब में भेज दिया गया है ताकि स्थिति स्पष्ट हो सके।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.