Western Times News

Gujarati News

पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अंबाणी और अडाणी का पुतले जलाये

‘भारत बंद’ को बंगाल में आंशिक प्रतिक्रिया मिली

कोलकाता, केंद्र सरकार के नए पारित कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए किसान संघों द्वारा मंगलवार को बुलाए गए ‘भारत बंद’ को आंशिक प्रतिक्रिया मिली. कृषि बिल के विरोधकारीओने जेसोर रोड पर  पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अंबाणी और अडाणी का पुतले जलाये गये.

प्रदर्शनकारियों ने लेक टाउन और बांगुर के पास एक सड़क नाकाबंदी का मंचन किया और वस्तुतः डम डम के माध्यम से श्यामबाजार को जोड़ने वाली महत्वपूर्ण लाईन को जाम कर दिया। पश्चिम बंगाल के वाम मोर्चा समर्थित संगठन भी मंगलवार को बंद के समर्थन में कोलकाता के जादवपुर 8-बी बस स्टैंड क्षेत्र में एकत्र हुए।

वे शटडाउन कॉल के लिए एक रैली निकालने का समर्थन करेंगे। कोलकाता के कॉलेज स्ट्रीट इलाके में ट्राम और बस सेवाओं को भी बाधित कर दिया गया क्योंकि आंदोलनकारियों ने मंगलवार सुबह विरोध प्रदर्शन किया।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्सवादी (CPI-M) के युवा हाथ के सदस्यों ने भी बंद के समर्थन में एस्प्लेनेड क्षेत्र में प्रदर्शन किया। किसानों से बंद में शामिल होने की अपील करते हुए, किसान नेताओं ने कहा कि वे सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक अपने ‘चक्का जाम’ के विरोध के दौरान प्रमुख सड़कों को अवरुद्ध करेंगे।

पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने देशव्यापी हड़ताल के लिए “नैतिक समर्थन” किया है और एकजुटता से अगले तीन दिनों तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में बैठेंगे।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.