Western Times News

Gujarati News

जेके सीमेंट गुजरात के बालासिनोर में 24 अक्‍टूबर को नई ग्रिंडिंग यूनिट लॉन्‍च करेगा

·       नये प्‍लांट से स्‍थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और देश में ब्रांड की गहराई तक जमी मौजूदगी और अधिक सुदृढ़ होगी

·       सूरत, बड़ौदा, अहमदाबाद और गोधरा एवं आसपास के अन्‍य शहरों को सेवा प्रदान करेगी

गुजरात, 23अक्‍टूबर, 2020: जेके सीमेंट, जो भारत की प्रीमियर सीमेंट कंपनी है, अपने डीलर्स के लिए बालासिनोर, गुजरात में 24 अक्‍टूबर, 2020 को अपनी नई ग्रे सीमेंट ग्रिंडिंग यूनिट वर्चुअल तरीके से लॉन्‍च करेगा। 0.7mtpa (मिलियन टन प्रति वर्ष) की क्षमता वाली, इस यूनिट से कॉमर्शियल डिस्‍पैच पहले ही शुरू हो चुका है।

इस नये लॉन्‍च के साथ, ब्रांड ने ‘सीमेंटिंग द नेशन’और देश की अर्थव्‍यवस्‍था एवं औद्योगिक कौशल में योगदान देने की अपनी वचनबद्धता के अनुरूप भारत में अपनी बढ़ती मौजूदगी को और अधिक सुदृढ़ किया है। कंपनी ने अपनी ग्रे सीमेंट क्षमता को सफलतापूर्वक बढ़ाकर 4.2 mtpa (मिलियन टन प्रति वर्ष) कर लिया है जिसमें राजस्‍थान (2mtpa), उत्‍तर प्रदेश (1.5mtpa) और गुजरात (0.7 mtpa) की क्षमताएं शामिल हैं।

हमारी उत्‍पाद, उत्‍कृष्‍टता, ग्राहकोन्‍मुखता एवं तकनीकी अग्रगण्‍यता के दम पर भारत की बहुक्षेत्रीय ढांचागत आवश्‍यकताएं पूरी करने में सहयोग देते रहे हैं। इस नये संयंत्र से न केवल स्‍थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसरों का सृजन होगा, बल्कि ग्राहकों को गुणवत्‍तापूर्ण सीमेंट की समय से डिलिवरी सुनिश्चित करने में भी मदद मिलेगी।

जहां सभी कंपनियां कोविड-19 के चलते हुए लॉकडाउन के आर्थिक प्रभाव से जूझ रही हैं और अपनी संगठनात्‍मक रणनीतियों पर पुनर्विचार कर रही हैं, वहीं जेके सीमेंट इकलौता ऐसा ब्रांड है जिसने व्‍यावसायिक एवं वित्‍तीय सहक्रियाओं के साथ वित्‍त वर्ष’21 की दूसरी तिमाही में वॉल्‍यूम में दमदार वृद्धि देखते हुए ऐसी परिस्थिति में यह घोषणा की है।

जेके सीमेंट के प्रबंध निदेशक, श्री राघवपत सिंघानिया ने कहा, ”एक प्रमुख ब्रांड के रूप में, हम सर्वोत्‍तम संभव तरीके से हमारे ग्राहकों की सेवा करने और औद्योगिक विकास में योगदान देने के हमारे संकल्‍प पर मजबूती से अड़े हुए हैं। भारत के बाजार में हमारे दशकों की विरासत हमारी सर्वोत्‍तम उत्‍पाद गुणवत्‍ता और रियल-टाइम प्रोजेक्‍ट डिलिवरी पर टिकी है। बालासिनोर में इस नये प्‍लांट की स्‍थापना पश्चिमी भारत में हमारी दस्‍तकका संकेत है।”

लॉन्‍च के बारे में प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए, जेके सीमेंट के उप प्रबंध निदेशक और सीएफओ, श्री ए.के. सरावगी ने कहा, ”इस नये संयंत्र से हमें भारत के तेजी से बढ़ते बाजारों में हमारी मौजूदगी और अधिक मजबूत करने, स्‍थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसरों का सृजन करने और हमारे ग्राहकों को बेहतर सेवा प्रदान करने में मदद मिलेगी। हालांकि, हम गुजरात में सीमेंट की मांग के लिए सक्रियतापूर्वक आपूर्ति कर रहे हैं,

लेकिन बालासिनोर ग्रिंडिंग यूनिट से हम सूरत, बड़ौदा, राजकोट और अन्‍य शहरों के उच्‍च संभावना वाले बाजारों की मांग प्रभावी तरीके से पूरी कर सकेंगे। हमें सीमेंट निर्माण उद्योग में चार दशकों से भी अधिक का अनुभव है और हमारी स्‍थापित ग्रे सीमेंट क्षमता 14 मिलियन टन प्रति वर्ष है। बालासिनोर में इस संयंत्र के शुरू होने के साथ, हमारी कुल क्षमता बढ़कर 14.7 मिलियन टन प्रति वर्ष हो गयी है।”

बालासिनोर प्‍लांट कुल 8 हेक्‍टेयर में फैला है और इसे 200 करोड़ रु. की प्रोजेक्‍ट लागत के साथ स्‍थापित किया गया है। यह हमारी क्षमता को लगभग 4.2 मिलियन टन बढ़ाने हेतु कंपनी के 2000 करोड़ रु. के कुल फंडिंग खर्च का हिस्‍सा है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.