Western Times News

Gujarati News

नैनीताल में  मल्टी बिल्डिंग स्टोरी में लगी भीषण आग

પ્રતિકાત્મક

अपाहिज बुजुर्ग जिंदा जला, दो झुलसे

नैनीताल के मल्लीताल बाजार में देर रात चार मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग लग गई। हादसे में एक बुजुर्ग की जिंदा जलकर मौत हो गई, जबकि दो अन्य झुलस गए। उन्हें बीडी पांडे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर फायर अफसर चंदन राम आर्य समेत दमकल कर्मचारियों की टीम, कोतवाली पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से करीब एक घंटे बाद बमुश्किल आग पर काबू पाया गया।मल्लीताल बाजार में मामू स्वीट्स की ऊपरी मंजिल पर देर रात करी ढाई बजे भीषण आग लग गई।

हादसे में पूरा घर जलकर राख हो गया । आग चारमंजिला मकान के दूसरे मंजिल पर लगी । आग की चपेट में आने से 64 वर्षीय रवींद्र सिंह बिष्ट जलकर दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतक पैरालाइसिस से ग्रसित थे, इसलिए नहीं निकल पाए। हादसे में मकान मालिक हरेंद्र बिष्ट व एक अन्य भी झुलसे हैं। दोनों को बीडी पांडेय अस्पताल में भर्ती कराया गया है

। एफएसओ के अनुसार प्रथमदृष्टया आग की वजह हीटर व ब्लोअर से शॉर्ट सर्किट होना रहा है। दमकल की सक्रियता की वजह से आसपास के अन्य मकान, दुकान के साथ पंजाब नेशनल बैंक की शाखा भी जलने से बच गई। बैंक अधिकारी भी पहुंच गए थे।आग बुझाने में दमकल कर्मियों को बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ा। तीन दमकल वाहन जब आग बुझाने को भेजे गए तो बिजली व केबिल के तार से आगे नहीं बढ़ पाए। जैसे तैसे छोटे वाहनों को ले जाया गया, तब जाकर आग पर नियंत्रण किया जा सका। आग बुझाने वालों में एफएसओ चंदन, लीडिंग फायरमैन जवाहर सिंह राणा, उमेश कुमार, गौरव कार्की, दिनेश राणा, मनोज भट्ट आदि थे।

 


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.