Western Times News

Latest News from Gujarat

लोहे, स्टील और चाय से जुड़े समूह पर आयकर विभाग की कार्रवाई

आयकर विभाग ने कोलकाता स्थित एक समूह पर 29.01.2021 को तलाशी और जब्ती की कार्रवाई की। ये समूह लोहे, स्टील और चाय से जुड़ा व्यवसाय करता है।   विभागीय डेटाबेस में उपलब्ध आंकड़ों के आधार पर समूह के खिलाफ मामले तय किए गए, साथ में समूह के वित्तीय लेखे-जोखे का विश्लेषण किया गया,

बाजार संबधी खुफिया जानकारियां एकत्रित की गईं और जमीनी स्तर पर भी पूछताछ की गई। समूह के कोलकाता, जमशेदपुर, भुवनेश्वर, हैदराबाद, मुंबई और अन्य स्थानों के 25 से अधिक परिसरों में तलाशी और जब्ती की कार्रवाई की गई।

इस तलाशी कार्रवाई में पता चला है कि इस समूह ने विभिन्न फर्जी कंपनियों का नाम फर्जी शेयर कैपिटल / असुरक्षित ऋण जुटाने के लिए इस्तेमाल किया है।

इस संबंध में कई गंभीर सूबत विभाग के हाथ  लगे हैं। बिना एंट्री के कई नकद लेनदेन के साक्ष्य भी पाए गए हैं। इस दौरान पूछताछ के परिणामस्वरूप यह स्थापित किया गया है कि समूह के लोगों ने अपने स्वयं के बेहिसाब धन को वापस लाने के लिए फर्जी कागजों और फर्जी कंपनियों का इस्तेमाल किया है।

अभी तक इस कार्रवाई में 309 करोड़ रुपए की बेहिसाब आय का पता चला है। आरोपी समूह ने अभी तक 175 करोड़ की अघोषित आय की बात स्वीकारी है। इस मामले में आगे की जांच चल रही है।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers