Western Times News

Latest News from Gujarat

FMCG उत्पादों की बिक्री और रियल एस्टेट से जुडी पुणे स्थित एक समूह पर तलाशी

आयकर विभाग पुणे में तलाशी अभियान चलाया

आयकर विभाग ने 17 फरवरी, 2021 को संगमनेर, पुणे स्थित एक समूह के महाराष्ट्र में 34 विभिन्न ठिकानों पर तलाशी और जब्ती कार्रवाई की। समूह की  इकाइयां मुख्य रूप से तंबाकू और संबंधित उत्पादों की पैकेजिंग व बिक्री, बिजली उत्पादन और वितरण, एफएमसीजी उत्पादों की बिक्री और रियल एस्टेट का कारोबार करतीं हैं।

तलाशी अभियान के दौरान, हाथ से लिखे और कंप्यूटर की एक्सेल शीट से तंबाकू की बिक्री से संबंधित बिना हिसाब के 243 करोड़ रुपये के नकदी लेनदेन का पता चला। इसके अलावा, तम्बाकू उत्पादों के कुछ डीलरों पर कार्रवाई से उनके द्वारा बिना हिसाब के लगभग 40 करोड़ रुपये की बिक्री का भी पता चला।

समूह अचल संपत्ति से संबंधित लेनदेन में पंजीकरण मूल्य से अधिक धनराशि का नकद में भुगतान कर रहा है और भुगतान स्वीकार भी कर रहा है। इस संबंध में 18 करोड़ रुपये के लेन-देन के साक्ष्य मिले हैं। आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 50 सी के उल्लंघन से संबंधित मामलों की भी जानकारी मिली है, जिनका मूल्य 23 करोड़ रुपये है।

तलाशी अभियान के दौरान, अचल संपत्ति की बिना हिसाब के बिक्री से हुए 9 करोड़ रुपये के लाभ को निर्धारिती द्वारा स्वीकार किया गया है। एक करोड़ रुपये की बिना हिसाब की नकदी जब्त की गयी। अब तक 335 करोड़ रुपये की कुल अघोषित आय का पता चला है।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers