Western Times News

Gujarati News

टाटा पावर ने शुरू किया ‘सोलारूफ़’ अभियान – “कमाई बढ़ाये दिलदार बनाए”

शुद्ध ऊर्जा निर्माण और आर्थिक बचत – सोलार रूफटॉप समाधानों के इन दोहरे लाभों के बारे में ग्राहकों को जानकारी देगी कंपनी की विशेष पहल 

भारत में सौर ऊर्जा क्रांति को गति और भविष्य के तैयार #futureready भारत के निर्माण में योगदान देते हुए देश की सबसे बड़ी एकीकृत ऊर्जा कंपनी टाटा पावर ने पहला, पूरे देश भर में सभी डिजिटल, प्रिंट मीडिया में प्रसारित होगा ऐसा एड कैम्पेन शुरू किया है, जिसका नाम है ‘सोलारूफ़’ – “कमाई बढ़ाए दिलदार बनाए”।

वुंडरमैन थॉम्पसन इंडिया सहयोग से टाटा पावर कंपनी ने ‘दिलदार’ वीडियो की संकल्पना बनायी है। घर, ऑफिस, संस्थान और उद्यमों की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए चिरस्थायी, पर्यावरण-स्नेही और वित्तीय रूप से किफायती समाधान के रूप में सौर ऊर्जा का उपयोग किए जाने को इसमें बढ़ावा दिया गया है।

भारत में सोलार रूफटॉप समाधान प्रदान करने वाली अग्रसर कंपनी के रूप में टाटा पावर की क्षमताओं को इस अभियान में दर्शाया गया है। ग्राहकों द्वारा पर्यावरण-स्नेही ऊर्जा समाधानों को अपनाया जाए इसलिए उन्हें प्रेरित करने के लिए पर्यावरण की दृष्टी से यह कितना ज़रूरी है और उससे मिलने वाले व्यापारिक लाभ इन पर ज़ोर दिया गया है।

“મેઇડ ઇન ગુજરાત બ્રાન્ડ છવાઇ જાય” તેવા ઉદે્શ્ય સાથે નવી સોલાર પોલિસી-ર૦ર૧ જાહેર

भारत में हरित ऊर्जा समाधानों का इस्तेमाल करने को प्रोत्साहन देने के सरकार के लक्ष्यों के अनुसार टाटा पावर ने आवासीय, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम, व्यापार, उद्योग आदि विभिन्न श्रेणी के उपभोक्ताओं की विभिन्न प्रकार की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए कस्टमाइज़ेबल अर्थात ग्राहकों की ज़रूरतों के अनुसार उपयोग में लायी जा सकें ऐसी सुविधाएं तैयार की हैं।

ઘરમાં લગાવાતી સોલાર સિસ્ટમને સરળ ભાષામાં સમજો

टाटा पावर के सोलार रूफटॉप बिज़नेस के चीफ श्री रविंदर सिंग ने बताया, “देश की अग्रणी ऊर्जा कंपनी होने के नाते हम ऊर्जा के इस्तेमाल के अधिक शुद्ध और हरित तरीकें ढूंढकर पर्यावरण की सुरक्षा में योगदान देने के लिए लगातार प्रयासशील रहते हैं। ‘सोलारूफ़’ के जरिए हमारे स्मार्ट और चिरस्थायी सोलार रूफटॉप समाधानों के बारे में लोगों को जानकारी प्रदान करना और देश भर के ग्राहकों को किफायती और पर्यावरण-स्नेही ऊर्जा समाधानों को चुनने में उनकी मदद करना हमारा लक्ष्य है।”

ઘરે અગાશીમાં સોલાર પેનલ લગાવતાં પહેલા આટલું જાણો

वुंडरमैन थॉम्पसन की रीजनल क्रिएटिव डायरेक्टर सुश्री तीस्ता सेन ने कहा, “हम हमारे बच्चों के लिए इस पृथ्वी पर किस तरह का वातावरण छोड़कर जाएंगे यह बहुत ही गंभीर सवाल हमारे सामने खड़ा है। इसी दिशा में आगे कदम बढ़ाते हुए इस अभियान में सौर ऊर्जा और चिरस्थायित्व की जानकारी दी गयी है।

पृथ्वी पर ऊर्जा का उपयोग वित्तीय रूप से किफायती और आसानी से किया जाए ऐसा जीवन किस तरह का हो सकता है यह टाटा पावर ने दिखाया है। समर्थन और जीवन भर की प्रतिबद्धता के मिलाप से यह ब्रांड देश भर के घरों में लोकप्रिय होने में मदद मिलेगी।”

देश भर के 31 शहरों में अलग-अलग मीडिया में ‘सोलारूफ’ अभियान के जरिए इस सन्देश को फैलाया जाएगा।  टाटा पावर के रूफटॉप सोलार समाधान 26 राज्यों और 7 केंद्रशासित प्रदेशों में और उनके उत्पाद भारत भर के 94 शहरों में उपलब्ध हैं।

आसान और किफायती ऋण सुविधा न मिल पाना यह देश में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों में सौर ऊर्जा का प्रसार न होने का एक प्रमुख कारण है। इस चुनौती को दूर करने के लिए टाटा पावर और एसआईडीबीआई ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के ग्राहकों को रूफटॉप सोलार लेने में मदद करने के लिए संपार्श्विक-मुक्त, 10% से भी कम ब्याज दर के ऋण देने वाली अनोखी सोलार फाइनेंसिंग सुविधा तैयार करने के लिए साझेदारी की है।

इसमें तुरंत अनुमति और आवंटन भी  (7 दिनों और 4 दिनों में आवंटन) किया जाएगा। यह सुविधा ऑफ-ग्रिड और ऑन-ग्रिड कनेक्शन्स वाले सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम क्षेत्र के टाटा पावर ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध है।

भारत में रूफटॉप क्षेत्र में टाटा पावर सोलर पिछले तीस सालों से भी ज्यादा समय से अग्रसर है। देश भर में हरित ऊर्जा विनिर्माण में भी यह कंपनी आगे है – पहला सौर इंस्टालेशन 1991 में किया गया और तब से आज तक उन्होंने 464 मेगावैट से ज्यादा ऊर्जा निर्माण करने वाली रूफटॉप सिस्टम्स इनस्टॉल की हैं।

पूरी तरह से एकीकृत और ग्राहकों की जरूरतों के अनुसार बनाई जाने वाली सौर ऊर्जा परियोजनाएं तैयार करने और उनके कार्यान्वयन का सफल अनुभव कंपनी के पास है।

5.4 गिगावैट यूटिलिटी स्केल से ज्यादा सौर ऊर्जा परियोजनाओं का पोर्टफोलियो भारत में प्रस्तुत करने वाली टाटा पावर सोलार के पास सरकारी संस्थाएं, ऊर्जा कंपनियां, बड़ी कॉर्पोरेट कंपनियां और उद्यमों को यूटिलिटी स्केल की लैंड बेस्ड सौर ऊर्जा परियोजनाएं बनाने का लंबा अनुभव और कौशल हैं।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.