Western Times News

Gujarati News

भारत और अमेरिका के विशेष बलों का संयुक्त प्रशिक्षण अभ्यास समाप्त

भारत-अमेरिका संयुक्त स्पेशल फोर्सेज़ के युद्धाभ्यास वज्रप्रहार 2021 का 11वां संस्करण मार्च 2021 में हिमाचल प्रदेश के बकलोह में स्थित स्पेशल फोर्सेज़ प्रशिक्षण स्कूल में आयोजित किया गया। Indian and US Special Forces Conclude Joint Training Exercise

दोनों देशों के स्पेशल फोर्सेज़ द्वारा संयुक्त अभ्यास भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच बारी बारी से संयुक्त मिशन योजना और सामरिक रणनीति जैसे क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ परिपाटियों तथा अनुभवों को साझा करने के साथ-साथ दोनों राष्ट्रों के स्पेशल फोर्सेज़ के बीच अंतरसंचालनीयता में सुधार करने हेतु आयोजित किया जाता है।

द्विपक्षीय सैन्य अभ्यास और रक्षा संबंधी आदान-प्रदान मित्र देशों के बीच द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को मजबूत करने का एक महत्वपूर्ण आयाम हैं। ऐसे आयोजनों के दौरान प्रतिभागी राष्ट्रों के सैन्य बल आपसी प्रशिक्षण और संयुक्तता के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद के खतरों का मुकाबला करने के साझा उद्देश्य के साथ विभिन्न प्रकार के खतरों को निष्प्रभावी बनाने के लिए साथ मिलकर अनेक अभियानों का प्रशिक्षण पाते हैं, योजना बनाते हैं तथा ऐसी सैन्य कार्रवाइयों को अंजाम देते हैं।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.