Western Times News

Gujarati News

हरिद्वार में भूमिगत केबलिंग परियोजना के लिए 381.35 करोड़ रुपये मंजूर

‘भारत के अमृत महोत्सव’ के तहत श्री आर.के. सिंह और श्री तीरथ सिंह रावत ने हरिद्वार में कुंभ क्षेत्र में भूमिगत केबलिंग परियोजना का उद्घाटन किया

पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन भारत सरकार की आईपीडीएस योजना के लिए नोडल एजेंसी, जिसके तहत हरिद्वार में यूजी केबलिंग परियोजना पूरी की गई

हरिद्वार, श्री आर के सिंह, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विद्युत और नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा और श्री तीरथ सिंह रावत, माननीय मुख्यमंत्री, उत्तराखंड ने आज हरिद्वार में कुंभ क्षेत्र में भूमिगत केबल परियोजना का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया।

यह परियोजना इंटीग्रेटेड पावर डेवलपमेंट स्कीम (आईपीडीएस) के तहत क्रियान्वित की गई है और इसका संचालन उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा किया जाता है।

‘भारत के अमृत महोत्सव’ के तहत यह उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया,  जो देश की स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने का प्रतीक है।

इस कार्यक्रम में श्री मदन कौशिक, विधायक, हरिद्वार, श्रीमती राधिका झा, सचिव, ऊर्जा और नवीकरणीय ऊर्जा विभाग, उत्तराखंड, श्री आर.एस. ढिल्लों, सीएमडी- पीएफसी लिमिटेड (वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से) और श्री नीरज खैरवाल, एमडी- यूपीसीएल के साथ-साथ उत्तराखंड राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी और बिजली मंत्रालय के अधिकारी भी शामिल हुए।

पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन, जो परियोजना के लिए नोडल एजेंसी है, ने आईपीडीएस के तहत हरिद्वार में भूमिगत केबलिंग परियोजना के लिए 381.35 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।

यह अपग्रेड परियोजना इस क्षेत्र में उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली प्रदान करने में मदद करेगी और भारी बारिश और हवा के कारण बिजली आपूर्ति में आने वाले व्यवधान को समाप्त करेगी।

परियोजना के पूरा होने से न केवल ढीले तारों के कारण होने वाली दुर्घटनाओं के जोखिम में कमी आएगी, बल्कि इससे क्षेत्र के आसपास के व्यावसायिक क्षेत्रों के सौंदर्यीकरण में भी मदद मिलेगी। इस परियोजना से यातायात का दबाव भी कम होगा क्योंकि सड़क की चैड़ाई के कार्य को पूरी तरह से भूमिगत रखे जाने वाले केबलों के साथ पूरा किया जा सकता है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.