Western Times News

Gujarati News

भारत-रूस मैत्री कार रैली: संयुक्त खेल के आयोजनों से दोस्ती का रिश्ता और ज्यादा मजबूत होगा

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने भारत-रूस मैत्री कार रैली,2021 को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

केन्द्रीय उत्तर-पूर्वी क्षेत्र विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), प्रधानमंत्री कार्यालय, कार्मिक, लोक शिकायत, पेंशन, परमाणु ऊर्जा एवं अंतरिक्ष मंत्रालय में राज्य मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह ने आज भारत-रूस मैत्री कार रैली, 2021 को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इंटरनेशनल फ्रेंडशिप कार रैली एसोसिएशन (आईएफसीआरए) द्वारा आयोजित किए जाने वाला यह कार्यक्रम, 18 से लेकर 20 अप्रैल तक रूस में आयोजित किया जाएगा। यह आईएफसीआरए का 5वां संस्करण है और आईएफसीआरए इंडिया में 14 प्रतिभागी उत्तर-पूर्वीक्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

फ्लैग-ऑफ समारोह की समाप्ति के बाद डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि रूस हमेशा से भारत का भरोसेमंद सहयोगी रहा है और संयुक्त खेल के आयोजनों से दोस्ती का रिश्ता और ज्यादा मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में रूस के साथ भारत के राजनयिक, सामाजिक और सांस्कृतिक रिश्ते नई ऊंचाइयों तक पहुंचे हैं।

डॉ. जितेंद्र सिंह ने आशा व्यक्त की कि इस आयोजन में पूर्वोत्तर क्षेत्र के प्रतिभागियों के शामिल होने से द्विपक्षीय संबंधों में और ज्यादा बढ़ोत्तरी होगी।

इस कार्यक्रम को पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय द्वारा प्रायोजित किया जा रहाहै और इसे युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय और विदेश मंत्रालय द्वारा समर्थन प्रदान किया जा रहा है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.